previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा उत्कृष्ट कार्य करने वाले इंदिरा रसोई संचालक होंगें पुरस्कृत

उत्कृष्ट कार्य करने वाले इंदिरा रसोई संचालक होंगें पुरस्कृत

उत्कृष्ट कार्य करने वाले इंदिरा रसोई संचालक होंगें पुरस्कृत
भीलवाडा 22 फरवरी। इंदिरा रसोई के माध्यम से जरूरतमंदों को सम्मानपूर्वक बैठाकर शुद्ध एवं पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले रसोई संचालको को वर्ष में स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस पर पुरस्कृत व सम्मानित किया जायेगा। इसके तहत जिले, संभाग व राज्य स्तर पर प्रोत्साहन राशि, प्रशस्ति प्रमाण-पत्र एवं मोमेंटो प्रदान किया जायेगा।
जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने बताया कि स्वायत्त शासन विभाग की ओर से जारी परिपत्र के अनुसार जिला स्तरीय समन्वय एवं माॅनिटरिंग समिति जिले की श्रेष्ठ रसोई का चयन करेगी। जिसे 11 हजार की प्रोत्साहन राशि से पुरस्कृत किया जायेगा। क्षेत्रीय उपनिदेशक एवं संभाग मुख्यालय की नगर निगम आयुक्त द्वारा संभाग की सर्वश्रेष्ठ 3 रसोईयों का चयन किया जायेगा जिन्हें क्रमशः 15 हजार, 11 हजार एवं 5 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि दी जायेगी। स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं विशिष्ट सचिव राज्य स्तर पर श्रेष्ठ 3 रसोईयों का चयन करेंगे जिन्हें क्रमशः 21, 15, 11 हजार रूपये का पुरस्कार मिलेगा। 15 अगस्त पर सम्मानित होने वाले रसोईयो का चयन प्रति वर्ष 1 जनवरी से 31 जुलाई तक के प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा। 1 अगस्त से 31 दिसम्बर तक के प्रदर्शन के आधार पर 26 जनवरी को पुरस्कार के लिये चयन किया जायेगा। इंदिरा रसोई के क्रियान्वयन एवं सुचारू संचालन में प्रशंसनीय कार्य करने वाले विभिन्न कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को भी प्रशस्ति प्रमाण-पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया जायेगा।
यह होंगे चयन के मापदण्डः
श्रेष्ठ रसोईयों के चयन के लिये कुल 100 अंक निर्धारित किये गये हैं। इनमें भोजन वितरण का प्रतिशत के 15 अंक, भोजन प्रायोजन की संख्या के 15, नवाचार के 15, रसोई की साज सज्जा व प्रचार-प्रसार के 15, लाभार्थियों के फोटो व मोबाईल नम्बर की फीडिंग प्रतिशत के 15, नगरीय निकायों से समन्वय के 5 एवं शिकायत पुस्तिका के संधारण के 5 अंक होंगे।

Most Popular