previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई हिंसा का मास्टमाइंड दीप...

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई हिंसा का मास्टमाइंड दीप सिद्धू गिरफ्तार

नई दिल्ली: 26 जनवरी के दिन किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला पर हिंसा मामले में मास्टमाइंड दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है. दो दिन पहले ही दीप सिद्धू पर दिल्ली पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम रखा था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया है. करीब 15 दिन तक फरार रहने के बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बता दें हिंसा के बाद से ही सिद्धू अलग-अलग जगहों से फेसबुक लाइव कर रहा था. उसने किसान नेताओं पर भी गंभीर आरोप लगाए. अब दिल्ली पुलिस एक प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी के बारे में पूरी जानकारी देगी.

चार लोगों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया था: 
बता दें कि 26 जनवरी को दिल्ली में हिंसा के मामले में तीन फरवरी को दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह समेत चार लोगों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया था. ये लोग लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और लोगों को हिंसा के लिए उकसाने में शामिल थे. हालांकि दीप के अलावा पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना और लाल किले पर झंडा फहराने वाला जुगराज अभी भी लापता हैं. दिल्ली पुलिस ने हिंसा फैलाने वाले करीब 50 लोगों की तस्वीरें भी जारी की हैं.

दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह और यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था:

लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने और दंगा करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह और यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था. इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कर रही है. गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा हुई थी. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी लाल किले में घुस गए थे और वहां ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा फहरा दिया था

Most Popular