previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राजस्थान जयपुर नगर निगम की बैठक में हंगामे के बीच पारित हुआ बजट,...

जयपुर नगर निगम की बैठक में हंगामे के बीच पारित हुआ बजट, मोदी-मोदी के लगे नारे

जयपुर l जयपुर हेरिटेज नगर निगम के चुनाव के बाद मंगलवार को हुई बैठक में मौजूदा सदन का पहला बजट पेश किया गया। इस दौरान जोरदार हंगामा हुआ। हंगामे के दौरान भाजपा पार्षदों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। महापौर मुनेश गुर्जर ने जैसे ही बजट पेश किया तो भाजपा पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस के पार्षदों ने भी नारेबाजी करते हुए उनका जवाब दिया। दोनों दलों के पार्षदों में आपस में धक्का-मुक्की और खींचतान की स्थिति बनी, इस दौरान भाजपा पार्षद टेबल पर चढ़ गए। हंगामे के बीच महापौर ने बजट पास होने की घोषणा कर दी। बजट पर बहस के नाम पर जमकर हंगामा हुआ।

दरअसल, पिछले साल ही सरकार ने जयपुर शहर में एक के स्थान पर दो नगर निगम बनाए हैं। इनमें एक हैरिटेज में कांग्रेस और ग्रेटर में भाजपा को बहुमत मिला। हैरिटेज नगर निगम का पहला बजट मंगलवार को पेश किया गया। बजट पेश करते हुए महापौर ने निगम की 100 करोड़ की देनदारी का उल्लेख किया। बजट भाषणा खत्म होने ही वाला था कि भाजपा पार्षद कुसुम यादव ने कहा कि जब पहला ही बोर्ड है और बजट भी पहला ही है तो पुरानी देनदारी कहां से कहां से आ गई। इस पर कांग्रेस की तरह हंगामा होने लगा। दोनों पक्षों के पार्षद खड़े होकर हंगामा करने लगे। भाजपा के पार्षद एक साथ वेल में आ गए।

भाजपा पार्षदों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। हंगामे के बीच महापौ ने बजट पास करने की घोषणा कर दी। इसके बाद निगम की बैठक स्थगित कर दी गई। हैरिटेज नगर निगम के पहले बजट पर ना तो बहस हुई और ना ही महापौर ने अपना पक्ष रखा। निगम ने वित्तीय वर्ष 2021-22 का 784.60 करोड़ का बजट पास किया है। महापौर ने इस साल प्रशासन शहरों के संग अभियान शुरू करने की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि स्टेट ग्रांट एक्ट, हाउसिंग सोसायटियों द्वारा बसाई कालॉनियों के नियमन के लिए भी अभियान चलाया जाएगा। लोगों को रोजगार देने के लिए डेयरी बूथों के आवंटन और डोर टू डोर कचरा संग्रहण करने की भी घोषणा की गई।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular