बीकानेर में लगातार दूसरे दिन भूकंप के तेज झटके, लोगों में दहशत

बीकानेर: रेगिस्तानी जिले बीकानेर (Bikaner Earthquake) में आज लगातार दूसरे दिन फिर धरती कांपी है. रिक्टर स्केल (Richter Scale) पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के सेंटर द्वारा बताया गया कि, भूकंप आज सुबह 7:42 बजे आया, जो हालांकि बीकानेर शहर से दूर था. फिलहाल भूकंप से किसी तरह के कोई नुकसान होने की खबर नहीं आई है.

भूकंप का केंद्र बीकानेर से 413 किमी उत्तर-पश्चिम उत्तर में 15 किमी की गहराई पर था. इससे पहले कल भी बीकानेर में कल भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. कल रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.3 मापी गई थी. हालांकि इसकी वजह से किसी भी तरह के नुकसान की खबर अब तक सामने नहीं आई थी. जिस वक्त भूकंप आया ज्यादातर लोग घरों में सो रहे थे.

लगातार दूसरे दिन भूकंप आने से लोगों में दहशत:

बीकानेर में आज लगातार दूसरे दिन भूकंप आने से हड़कंप मचा हुआ है. कल सुबह तड़के तेज झटके महसूस किए गए थे. आज फिर से भूकंप आया है. जिसकी वजह से वहां के लोग दहशत में हैं. बीकानेर के साथ ही कल मेघालय और लद्दाख में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. देश में हर दिन कहीं न कहीं भूकंप के झटके देखने को मिल रहे हैं. इससे पहले गुजरात के राजकोट में सोमवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.8 रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here