मुंबई में इन्द्र देवता मेहरबान, देर रात तक 207 मिलीमीटर बारिश दर्ज

मुंबई: माायानगरी मुंबई में इन्द्र देवता मेहरबान है, यहां बुधवार को रुक-रुककर भारी बारिश हुई. हालांकि इससे रेल एवं सड़क यातायात प्रभावित नहीं हुआ. नगर निकाय अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

देर रात तक 207 मिलीमीटर बारिश दर्ज:
रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ठाणे जिले में उम्बेरमाली और कसारा स्टेशनों के बीच पानी जमा होने के कारण रात को सवा दस बजे से मध्य रेलवे के खारदी और इगतपुरी स्टेशनों के बीच रेल सेवा निलंबित करनी पड़ी. मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में पुणे-दरभंगा स्पेशल और सीएसएमटी-वाराणसी स्पेशल का समय बदलना पड़ा. मंगलवार रात से बुधवार रात दस बजे तक कसारा में 207 मिलीमीटर (मिमी) बारिश हुई जिसमें से 45 मिमी बीते एक घंटे में हुई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई में बुधवार को सुबह आठ बजे के बाद दस घंटे के भीतर 68.72 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में 58.75 मिमी और 58.24 मिमी बारिश दर्ज की गयी. दोपहर में बारिश कुछ कम हुई थी लेकिन रात में फिर से तेज हो गई.

मुंबई में तेज बारिश की संभावना:
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को मुंबई के लिए ‘रेडअलर्ट’ जारी किया था जो दिखाता है कि यहां भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here