राज्य सरकार व भामाशाह से प्राप्त ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को जिले के सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भेजकर करें पूर्व परीक्षण -जिला कलक्टर

संपर्क पोर्टल व सतर्कता के प्रकरणों में निरंतर ध्यान देने, फील्ड विजिट करने व अधीनस्थ कर्मचारियों की निरंतर बैठक लेने के लिए निर्देश

भीलवाडा 05 जुलाई। भीलवाड़ा जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते की अध्यक्षता में सोमवार को राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं व विभागीय कार्यों की समीक्षा हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई ।

जिला कलक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों को कोरोना की दूसरी लहर के दौरान राज्य सरकार व भामाशाह के सहयोग से प्राप्त ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को जिले के प्रत्येक सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भेजने व पूर्व परीक्षण करने के निर्देश दिए ।

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि संपर्क पोर्टल पर दर्ज समस्त प्रकरणों का जल्द निस्तारण किया जाए जिससे आमजन को परेशानी का सामना ना करना पड़े ।

श्री नकाते ने मानसून को देखते हुए नगर परिषद के अधिकारियों से नालों की साफ- सफाई करवाने व पीडब्ल्यूडी से पैच वर्क का कार्य जल्द पूरा करने को कहा जिससे कि किसी प्रकार की दुर्घटना घटित ना हो ।

उन्होंने वन विभाग से  ‘‘घर घर औषधि योजना‘‘ के तहत प्रत्येक परिवार को दिए जाने वाले निशुल्क पौधों के वितरण करने संबधी जानकारी ली  ।

साथ ही उन्होंने पोषाहार वितरण, पोषण वाटिका,  गर्मी के मौसम को देखते हुए विद्युत आपूर्ति, ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने सहित अन्य विभागीय कार्यों की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुश्री वंदना खोरवाल, जिला परिषद सीईओ श्री रामचंद्र बेरवा सहित समस्त विभागों के जिला स्तरीय वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे ।