previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राजस्थान सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व सचिव राजेश चौधरी की छत पर...

सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व सचिव राजेश चौधरी की छत पर लड़ाए पेच, सियासी मसलों पर कहा कुछ ऐसा…

जयपुर: मकर सक्रांति पर जयपुर की पतंगबाजी देश दुनिया में मशहूर है. सचिन पायलट ने भी पूर्व सचिव राजेश चौधरी की छत पर कार्यकर्ताओं के साथ पेच लड़ाए. इस दौरान पायलट ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर किसानों की प्रतिक्रिया का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी जिद छो़ड़ कर किसानों की मांग माननी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोर्ट के निर्णय पर मैं कोई टिप्पणी करना नहीं चाहता. जो कमेटी पर सवाल उठाए गए हैं वह महत्वपूर्ण है.

वेणुगोपाल हमारी राज्यसभा के सांसद हैं उनसे मैंने कई मुद्दों पर बात की:
बुधवार को केसी वेणुगोपाल से मुलाकात पर बोलते हुए पायलट ने कहा कि वो हमारी राज्यसभा के सांसद हैं उनसे मैंने कई मुद्दों पर बात की. केंद्र से राज्यों को जो हिस्सा नहीं मिल रहा वह मुद्दा राज्यसभा में उठाया जाएगा. इसके साथ ही इस दौरान उनसे संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा हुई है. इसके साथ ही सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान के सियासी मसलों के लिए जो कमेटी बनाई गई है उनके निर्णयों को जल्द ही राजस्थान में लागू किया जाएगा.

एक छोटी लेकिन संतुलित टीम बनाई गई है पीसीसी की:

वहीं पीसीसी पर बोलते हुए पायलट ने कहा कि एक छोटी लेकिन संतुलित टीम बनाई गई है. जनवरी के महीने में राजनीतिक नियुक्तियां करने का तय किया था उम्मीद है वह हो जाएगा. उन्होंने कहा कि हम केवल 21 विधायक रह गए थे यह बात हमें नहीं भूलनी चाहिए. जो कार्यकर्ता पार्टी को सत्ता में लेकर आए उनको सम्मानित करने का समय है. पायलट ने वाट्सएप विवाद को लेकर कहा कि यह बहुत ही जेन्युइन विवाद है. दुनियाभर में प्राइवेसी को लेकर सवाल उठ रहे हैं. वाट्सएप जैसी इतनी बड़ी कंपनी जिसमें लोग फेथ करते हैं उसे पारदर्शिता दिखानी चाहिए अन्यथा सवाल खड़े होंगे.

कांग्रेस को क्षेत्रीय तौर पर मजबूत होना होगा:
विधानसभा में सदाचार कमेटी में लिए जाने के सवाल पर बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि यह सतत प्रक्रिया है आप इसके बारे में ज्यादा आकलन कर रहे हो. कांग्रेस को क्षेत्रीय तौर पर मजबूत करना होगा. जल्द कांग्रेस के चुनाव होने वाले हैं ऐसे में हम सब की यही राय है कि राहुल गांधी नेतृत्व करें. वहीं भाजपा में अंतर्कलह के सवाल पर बोलते हुए कहा कि दूसरी पार्टी के विषय पर मैं अधिक नहीं बोलूंगा लेकिन जनता सब देख रही है.

Most Popular