Homeभीलवाड़ाहत्या के आरोपियों के घरों को ग्रामीणों ने लगाई आग,Fire in the...

हत्या के आरोपियों के घरों को ग्रामीणों ने लगाई आग,Fire in the houses of murder accused

हत्या के आरोपियों के घरों को ग्रामीणों ने लगाई आग

महुवा (हर्ष अवस्थी) 3 मई
स्मार्ट हलचल/बता दें कि मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में 29 अप्रैल को एक महिला की हत्या कर दी गई थी। गुरुवार को इस संबंध में गांव में ग्रामीणों ने पंचायत बुलाई गई, जिसके बाद भड़की हिंसा से क्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस घटना में कई लोगों के घायल होने की बात सामने आई है, जिनका जयपुर में इलाज चल रहा है। पथराव की घटना के बाद पुलिसकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई। हालांकि कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई है। वहीं बालाजी थाने की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई है। फिलहाल मामले
को गंभीरता को देखते हुए बड़ी संख्या में जिले का पुलिस जाप्ता यहां गांव में तैनात किया गया है। हालांकि मानपुर पुलिस
उपाधीक्षक दीपक मीना ने पुलिसकर्मियों के चोट लगने की बात से इंकार किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में आधा दर्जन से अधिक आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।
बता दें कि जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में 29 अप्रैल को पहाड़ी की तलहटी में एक महिला का क्षत-विक्षत शव मिला था। ऐसे में पुलिस ने महिला के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या के मामले में आरोपी जगराम मीना पुत्र बाबूलाल मीना को गिरफ्तार किया था। इस दौरान गुरुवार को गांव में ग्रामीणों ने एक पंचायत आयोजित की, जिसमें ग्रामीणों ने फैसला लिया कि आरोपी को गांव में नहीं रहने दिया जाएगा। ऐसे में बीती रात ग्रामीण आरोपी पक्ष के घर पर पहुंच गए। जहां कुछ लोगों ने आरोपी पक्ष के घरों में आग लगा दी। इस दौरान ग्रामीणों ने घर में रखे सिलेंडरों में भी आग लगा दी, जिससे आरोपी पक्ष के 4 घरों में भीषण आग लग गई। चारों घरों में रखा सामान जलकर राख हो गया।

ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव :

गांव में आरोपी पक्ष के घरों में आगजनी की घटना की सूचना के बाद बालाजी थाना प्रभारी गौरव प्रधान पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे, जहां ग्रामीणों के साथ पुलिस की कहासुनी हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस वाहन पर पथराव कर दिया, जिससे पुलिस वाहन के शीशे टूट गए। इस दौरान बड़ी मुश्किल से बालाजी थाने के पुलिसकर्मी अपनी जान बचाकर मौके से भाग निकले, लेकिन पथराव के दौरान पुलिस वाहन में सवार कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आने की सूचना है। घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स रात 12 बजे बाद गांव में पहुंची।

वहीं एसपी रंजिता शर्मा, एडिशनल एसपी दिनेश अग्रवाल सहित जिले के बड़े अधिकारी भी गांव में पहुंचे। इस बीच खबर आई है कि आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले करीब आधा दर्जन से अधिक आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हालांकि, अभी पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा महिला की हत्या करने वाले आरोपी जगराम के घरों में आग लगाई गई है। ऐसे में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करेगी। साथ ही, आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

dharti putra
dharti putra
स्मार्ट हलचल न्यूज़ पेपर  01 अगस्त  2024, Smart Halchal News Paper 01 August 
स्मार्ट हलचल न्यूज़ पेपर  01 अगस्त  2024, Smart Halchal News Paper 01 August 
kelash ji teli
bansi ad
dhartiputra
2
ad
logo
Ganesh
RELATED ARTICLES