Homeराजस्थानअलवरपुलिस थाना खेरली ने एक करोड़ उन्नीस लाख बहत्तर हजार रुपये के...

पुलिस थाना खेरली ने एक करोड़ उन्नीस लाख बहत्तर हजार रुपये के माल की चोरी का किया खुलासा


अन्तर्राज्यीय गैंग का एक आरोपी गिरफ्तार कर खुर्दबुर्द किये माल में से 50 लाख 80 हजार रुपये का माल बरामद

An accused of inter-state gang arrested and goods worth Rs. 50 lakh 80 thousand recovered from the stolen goods


गैंग ने मदर डेयरी मिल्क पाऊडर के 1480 बैग किये थे खुर्दबुर्द

दिनेश लेखी

खेड़ली। स्मार्ट हलचल/थाना पुलिस ने पिछले दिनों एक करोड़ 19 लाख रुपए की मिल्क पाउडर की चोरी के मामले में चोरी का खुलासा करते हुए अन्तर्राज्य गैंग का एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया है, और मामले पांच अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
थानाधिकारी महावीर प्रसाद ने बताया कि नारायणा ईण्डस्ट्रियल एरिया न्यू देहली ने दर्ज कराया कि मैं बिग स्टॉक लोजिस्टिक प्रा० लिमिटेड मेनेजर के हेसियत से कार्यरत हूँ हमारी कंपनी का एक ट्रक जिसका रजि० नंबर 1143 को ड्राईवर अलीम खान मदर डेयरी फ्रूट वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड तमिलनाडु से हापुड़ स्थित मदर डेयरी प्लांट के लिए 4 सितंबर को रवाना हुआ जिसमें 1480 कैट्टे मिल्क पाउडर जिनकी कीमत 1 करोड़ 19 लाख 72 हजार रुपये थी। ट्रक को रास्ते में अज्ञात लोगों ने लूट लिया।

इस पर थानाधिकारी द्वारा डीएसपी जोगेन्द्र सिहं राजावत के नेतृत्व में कई टीम में गठित कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी और सीसीटीवी फुटेज चैक करते हुए पलवल व होडल के बीच स्थित दा ताज पंजाबी ढाबा पहुंचे जहां ढाबा मालिक देवकरण राजपूत निवासी रेल खेडली व योगेश शर्मा अन्य कर्मियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि 8 सितंबर को ट्रक ड्राइवर अलीम पुत्र झडमल मेव निवासी सहसन पुलिस थाना जुरहरा जिला डीग ने अपनी जानकार तीन लोगों के साथ मिलकर ट्रांसपोर्टर मुकेश रावत पुत्र वीर सिंह गांव खेडला फरिजनपुर थाना चांदहट जिला पलवल की तीन गाड़ियों में माल पलटी किया।

इसके बाद ट्रांसपोर्टर मुकेश रावत को दस्तयाब कर पूछताछ की गई उसने बताया की 8 सितंबर को शाजिद, मुबारक उर्फ मुब्बा शैलेश मराठी के कहने पर मेरी तीन गाड़ियों में मदर डेयरी का मिल्क पाउडर ट्रक नम्बर 1143 से भरा था तथा शाजिद कहने पर दो ट्रैकों में भारी 770 पाउडर के कट्टे नगीना हरियाणा के पास खाली करके आये थे। तथा 770 मिल्क पाउडर के कट्टे तावडू हरियाणा में खाली किया। इसके बाद आरोपियों के निशान देही पर पुलिस द्वारा तावडू हरियाणा में संदिग्ध स्थानों पर दबिश दी गई।
दबिश के दौरान हसन मोहम्मद निवासी तावडू के गोदाम से 385 कट्टे बरामद किये। हसन मोहम्मद ने पूछताछ में बताया कि उक्त कटूटे सद्दाम पुत्र ममरेज निवासी गोगजाका का थाना तावडू द्वारा मेरे किराए पर दिए हुए गोदाम में रखवाये हुए। जिस पर चोरी के माल खरीददार सद्दाम हुसैन की तलाश की गई और पुलिस द्वारा नगीना हरियाणा रोड पर स्थित दूध डेयरी प्लांट पर दबिश दी गई और प्लांट से 250 पाउडर के कट्टे बरामद किये। उक्त चोरी के माल के खरीददार आरिफ खान को गिरफ्तार किया गया उसने पूछताछ में बताया कि अन्य मिल्क पाउडर पनीर बनाकर दिल्ली और गुड़गांव में बेच दिया।
पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है ट्रक ड्राइवर अन्तर्राज्य गैंग से संपर्क कर ट्रक में भारी माल को खुर्दबुर्द कर खाली ट्रक को 400-500 किलोमीटर दूर लावारिस खड़ा कर देते थे जिस घटना का खुलासा नहीं हो सके।
गठित टीम में महावीर प्रसाद उप निरीक्षक पुलिस थाना खेरली, कांस्टेबल प्रधान, राजवीर, देवेंद्र, महाराज सिंह, सती हेड कांस्टेबल मौजूद थे।

dharti putra
dharti putra
स्मार्ट हलचल न्यूज़ पेपर  01 अगस्त  2024, Smart Halchal News Paper 01 August 
स्मार्ट हलचल न्यूज़ पेपर  01 अगस्त  2024, Smart Halchal News Paper 01 August 
dhartiputra
logo
RELATED ARTICLES