Homeभीलवाड़ाश्रीमद भागवत कथा ज्ञान महोत्सव का सम्पन्न

श्रीमद भागवत कथा ज्ञान महोत्सव का सम्पन्न

Shrimad Bhagwat Katha

:- जीवन को उत्तम बनाने के लिए धर्म को अपनाएं: राधाकृष्ण महाराज
:- राधाकृष्ण महाराज ने सितंबर में नानीबाई का मायरा कथा की दी स्वीकृति
:- धन्वन्तरी गो चिकित्सालय के लिए श्रद्धालुओं ने खोली पोटली, निर्माण के लिए अन्तिम दिन हुई 12 लाख की घोषणा
राजेन्द्र बबलू पोखरना
कोटड़ी/स्मार्ट हलचल|मुख्यालय स्थित श्रीसुरभी गौ तीर्थधाम श्रीदेवनारायण गोशाला में धन्वन्तरी गौ चिकित्सालय निर्माण के सहयागार्थ पिछले सात दिन से चल रही श्रीमद भागवत कथा ज्ञान गंगा महोत्सव के अन्तिम दिन शनिवार को गौवत्स कथा वाचक राधाकृष्ण महाराज ने कहा कि जिस घर में सभी कार्य खुली किताब के समान हो जहां किसी से न छुपाए, जितना मिले मिल बैठ कर खाएं, एक-दूसरे का खयाल रखे तथा हानि नहीं पंहुचने दे ऐसा परिवार तीर्थ के समान होता है। जिस घर में एकता विद्यमान होती है वहीं स्वर्ग का सुख मिलता है। किसी भी सत्कारिता में सहभागी बनने का प्रयास करें। सहभागिता से ही सुगंध बढ़ती है। परोपकार में सहभागिता से पुण्य की प्राप्ति होती है। व्यक्ति को पुण्य कमाने के लिए सहभागी बनने की रूचि जागृत करनी होगी। पुण्य के काम ही व्यक्ति के अन्तिम समय में साथ जाते है बाकि धन, दौलत, एश्वर्य सभी यहां धरा ही रह जाता है। उन्होने गौशाला में कथ्रा श्रवण करने के दौरान बताई जानकारी को अपने जीवन में उतारें तथा कुव्यसनों को त्यागने का प्रण लेकर जांये तो ही कथा सुनना सार्थक होगा। कृष्ण सुदामा के प्रेम पर श्रद्धालू भावुक हो कर आंसू छलक पड़े। वहीं कृष्ण व चारभुजानाथ के भजनों पर खूब नाचने का आनन्द लिया। गो कथा आयोजन के संरक्षक मुरलीधर काबरा ने बताया कि कथा के अन्तिम दिन जबरदस्त भीड़ उमड़ी तथा लोगों ने गोशाला में निर्मित होने वाले धन्वन्तरी गौ चिकित्सालय में खुल कर आर्थिक सहयोग राशि लिखाई। कथा में पार्किंग व्यवस्था करनेवाले चारभुजा युवा शक् संगठन, पत्रकार, गोसेवक, देवनारायण गोशाला समिति के सदस्यों का महाराज के हाथों स्वागत किया गया। साथ ही कथा में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रान्त सेवा प्रमुख भूपेन्द्र आचार्य चित्तोउगढ़, विभाग सेवा प्रमुख राजेन्द्र गोड़, पूर्व जिला प्रमुख शक्ति सिंह हाड़ा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य भीमसिंह मेड़तिया दांतड़ा, पूर्व सरपंच कैलाश सेन उदलियास, सत्यनारायण शर्मा भलवाड़ा, हितेन्द्र राजौरा बिजोलिया, दिनेश लढ़ा, क्षेत्रीय प्रचार प्रमुख वर्द्धमान, विभाग प्रचार दीपक, जिला प्रचारक सुरेन्द्र सिंह शाहपुरा, निखिल चित्तोड़गढ़ सहित सभी अतिथियों का देवनारायण गोशाला समिति के अध्यक्ष लादू लाल जाट, सचिव गोपाल कुम्हार, भंवर लाल भाम्बी, पवन कुमार, प्रकाश पोखरना, केदार मून्दड़ा, गोपाल गाडरी, ओम पालीवाल, राजेन्द्र काबरा, शिव सुथार, सम्पत माली, राम प्रसाद, जगदा तिवाड़ी, प्रभू लाल कुम्हार, चान्द मल सहित पदाधिकारियों व सदस्यों ने स्वागत किया। श्रद्धालुओं ने भागवतजी की आरती कर कथा का समापन किया।

राधाकृष्ण महाराज ने सितंबर में नानीबाई का मायरा कथा की दी स्वीकृति
सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा वाचक गो वत्स राधाकृष्ण महाराज की कथा में उमड़ी भीड़ ओर श्रद्धालुओं की मांग पर श्रीचारभुजा मन्दिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सुदर्शन गाड़ोदिया, कोषाध्यक्ष जमना लाल सुथार सहित पदाधिकारियों ने महाराज से जलझूलनी महोत्सव के दौरान तीन दिवसीय नानी बाई का मायरा कथा करने का आग्रह किया। जिस पर शनिवार को अन्तिम दिन श्रद्धालुओं की भावना के चलते आगामी सितंबर माह में कथा करने की स्वीकृति की घोषणा करते ही उपस्थित श्रद्धालूओं ने जयकारों से पाण्डाल को गूंजा दिया। ट्रस्ट के पदाधिकारियों व सदस्यों ने महाराज को माला पहना कर स्वीकृति पर आभार जताया।
धन्वन्तरी गो चिकित्सालय के लिए श्रद्धालुओं ने खोली पोटली, निर्माण के लिए लिखाई राशि
श्रीसुरभी गौ तीर्थधाम श्रीदेवनारायण गोशाला में धन्वन्तरी गौ चिकित्सालय निर्माण के सहयागार्थ आयोजित की गई श्रीमद् भागवत कथा के अन्तिम दिन गो भक्तों ने पोटली खोलते हुए 12 लाख की राशि गौ चिकित्सालय भवन निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग करने की घोषणा की। कथा महोत्सव के संरक्षक मुरलीधर काबरा ने बताया कि कथा के सातवें दिन समर्पण घोषणा में पुलगांव माहेश्वरी समाज ने 51 हजार, मोहन लाल भंवर लाल भाम्बी ने एक लाख, पूर्व जिला प्रमुख शक्ति सिंह हाड़ा ने एक लाख एक हजार, गोशाला समिति के अध्यक्ष लादू लाल जाट खजीना ने 1 लाख 11 हजार 111, गुप्त गोभक्त भीलवाड़ा ने 5 लाख, गुप्त भक्त 31 हजार, भीम सिंह मेड़तिया दांतड़ा ने 31 हजार, श्याम पालीवाल 21 हजार,गोविन्दराम गाड़ोदया की स्मृति में 31 हजार, रघुनन्दन सोनी शाहपुरा ने 21 हजार सहित अनेक गो भक्तों ने गायों के लिए बनाए जा रहे चिकित्सालय में राशि की घोषणा की।

dharti putra
dharti putra
स्मार्ट हलचल न्यूज़ पेपर  01 अगस्त  2024, Smart Halchal News Paper 01 August 
स्मार्ट हलचल न्यूज़ पेपर  01 अगस्त  2024, Smart Halchal News Paper 01 August 
kelash ji teli
bansi ad
dhartiputra
2
ad
logo
Ganesh
RELATED ARTICLES