श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती पर बूथ स्तर पर हुआ कार्यक्रमों का आयोजन

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती पर बूथ स्तर पर हुआ कार्यक्रमों का आयोजन

स्मार्ट हलचल/भरत सोनी

जालोर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव व विधायक जोगेश्वर गर्ग के निर्देशानुसार जालोर नगर में भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष अधिवक्ता सुरेश सोलंकी के नेतृत्व में शहर के सभी बूथों में जनसंघ के संस्थापक सदस्य डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती पर पुष्पांजलि व संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
नगर महामंत्री व पार्षद दिनेश महावर ने बताया कि एक एक शक्तिकेन्द्र में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती पर पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के नाते भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली उपस्थित थे। वहीं अध्यक्षता नगर अध्यक्ष अधिवक्ता सुरेश सोलंकी ने की। विशिष्ट अतिथि के नाते जिला कोषाध्यक्ष महेंद्र मुणोत किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष धुखाराम राजपुरोहित युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष गजेंद्रसिंह सिसोदिया उपस्थित थे। पुष्पांजलि कार्यक्रम में सर्वप्रथम शक्ति केंद्र संयोजक दिलीप भट्ट व बूथ अध्यक्ष अर्जुन सिंह पवार के द्वारा श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित कर पुष्पांजलि अर्पित की फिर अतिथियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई।
जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 6 जुलाई 1901 को कलकत्ता के अत्यन्त प्रतिष्ठित परिवार में डॉ॰ श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी का जन्म हुआ। उनके पिता सर आशुतोष मुखर्जी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे एवं शिक्षाविद् के रूप में विख्यात थे। डॉ॰ मुखर्जी ने 1917 में मैट्रिक किया तथा 1921 में बी०ए० की उपाधि प्राप्त की। 1923 में लॉ की उपाधि अर्जित करने के पश्चात् वे विदेश चले गये और 1926 में इंग्लैण्ड से बैरिस्टर बनकर स्वदेश लौटे। अपने पिता का अनुसरण करते हुए उन्होंने भी अल्पायु में ही विद्याध्ययन के क्षेत्र में उल्लेखनीय सफलताएँ अर्जित कर ली थीं। 33 वर्ष की अल्पायु में वे कलकत्ता विश्वविद्यालय के कुलपति बने। इस पद पर नियुक्ति पाने वाले वे सबसे कम आयु के कुलपति थे। एक विचारक तथा प्रखर शिक्षाविद् के रूप में उनकी उपलब्धि तथा ख्याति निरन्तर आगे बढ़ती है। नगर अध्यक्ष अधिवक्ता सुरेश सोलंकी ने कार्यक्रम में सभी कार्यकर्ताओं का आभार धन्यवाद ज्ञापित किया।कार्यक्रम का संचालन नगर महामंत्री व पार्षद दिनेश महावर ने किया।
पुष्पांजलि कार्यक्रम में नगर महामंत्री व पार्षद दिनेश महावर,नगर महामंत्री अरविंद गर्ग,नगर उपाध्यक्ष,मैथी देवी अचलसिंह परिहार, परमवीरसिंह भाटी,पहाड़सिंह राव,चतराराम गेहलोत, सादुलाराम घांची,मोहन घांची ,रगाराम,सुरेश घांची सहित कहि कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here