Alert! 1 अप्रैल से कई रोजमर्रा की चीजों के दाम में हो सकता है इजाफा

1 अप्रैल हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम | के दाम 2,000 रुपये से लेकर 3,000 रुपये तक बढ़ सकते हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीमा कंपनियां एक अप्रैल से टर्म इंश्योरेंस के प्रीमियम में बढ़ोतरी कर सकती हैं

नई दिल्ली: नया वित्त वर्ष कल यानि गुरुवार 1 अप्रैल 2021  से शुरू हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नया वित्त वर्ष शुरू होने के साथ ही आम आदमी की जेब और ढीली हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अप्रैल से रोजमर्रा की कई चीजें महंगी हो सकती है जिसका आपकी जेब पर सीधा असर पड़ सकता है. आज की इस रिपोर्ट में हम यह जानने की कोशिश करते हैं कि एक अप्रैल के बाद किन चीजों की कीमतों में इजाफा होने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी और अन्य दूसरी ऑटो कंपनियां 1 अप्रैल से कार और बाइक की कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं. कंपनियों ने कीमतों को बढ़ाने की वजह लागत में बढ़ोतरी बताई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजुकी, निसान और रेनॉ आदि ने गाड़ियों के दाम एक अप्रैल से महंगी हो सकती हैं. वहीं हीरो मोटोकॉर्प ने भी दोपहिया वाहनों की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया हुआ है.

महंगी हो जाएगी टीवी और स्मार्टफोन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 अप्रैल 2021 से टीवी के दाम में बढ़ोतरी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेलीविजन के दाम 2,000 रुपये से लेकर 3,000 रुपये तक बढ़ सकते हैं. बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाने की घोषणा की थी. ऐसे में एक अप्रैल के बाद मोबाइल पोर्ट्स, मोबाइल चार्जर, एडॉप्टर, बैटरी और हेडफोन आदि महंगे हो जाएंगे. इंपोर्ट ड्यूटी में बढ़ोतरी के बाद प्रीमियम स्मार्टफोन की कीमतों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है.

हवाई सफर होगा महंगा
गर्मी के सीजन में AC और रेफ्रिजरेटर भी महंगे हो सकते हैं. कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कंपनियां दाम बढ़ा सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक AC के दाम में 1,500 रुपये से लेकर 2 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) 1 अप्रैल से एयर सिक्योरिटी फीस (ASF) में बढ़ोतरी कर रहा है. ASF में बढ़ोतरी होने से घरेलू हवाई यात्रा किराया कम से कम 5 फीसदी बढ़ जाएगा. मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक घरेलू सफर करने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट सिक्योरिटी फीस के लिए 200 रुपये चुकाना होगा. वहीं ASF के लिए विदेशी यात्रियों को 12 डॉलर चुकाना होगा.

टर्म इंश्योरेंस हो सकता है महंगा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीमा कंपनियां एक अप्रैल से टर्म इंश्योरेंस (Term Insurance) के प्रीमियम में बढ़ोतरी कर सकती हैं. नए वित्त वर्ष 2021-22 में टर्म इंश्योरेंस के प्रीमियम में 10 से 15 फीसदी का इजाफा हो सकता है. वहीं उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल से शराब महंगी होने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 अप्रैल से नया आबकारी सेशन शुरू होने के बाद नए दाम पर शराब की बिक्री होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य सरकार ने विदेश से आने वाली यानि इम्पोर्टेड शराब, स्कॉच वाइन और वोडका की परमिट फीस को बढ़ा दिया है. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल से बीयर सस्ती होने की खबरें आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टील कंपनियां हॉट रोल्ड क्वायल यानी एचआरसी के दाम में 4000 रुपये टन की बढ़ोतरी कर सकती हैं.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |