ठगों के नए नए पैंतरे, मां की बीमारी के नाम लोगों से ठगी

ठगों के नए नए पैंतरे, मां की बीमारी के नाम लोगों से ठगी

80 सिम और 6 नकली सोने की ईंट के साथ ठग गिरफ्तार

स्मार्ट हलचल चंद्र मोहन गुप्ता

अलवर ठगों के नए नए पैंतरे सामने आ रहे हैं शहर के एन ई बी थाना पुलिस ने मां की बीमारी के नाम लोगों से ठगी करने वाले एक ठग को 80 सिम और 6 नकली सोने की ईंट के साथ गिरफ्तार किया है अम्मी बीमार है। मुझे सोना बेचना है। बाजार भाव से सस्ता बेच दूंगा। सेाना खुदाई में निकला था। कुछ इसी तरह के मैसेज वाट्सएप के जरिए फॉरवर्ड कर रहे युवक को अलवर पुलिस ने ठगी करने से पहले धर दबोचा। जिसके पास 80 सिम और फर्जी आधार कार्ड व लाइसेंस तक मिले हैं। एनईबी थाना अधिकारी रविंद्र कविया ने बताया कि कई दिनों से लोगों के मोबाइल पर वाट्सअप के जरिए मैसेज आ रहे थे कि सस्ते दामों में सोना बेचना है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद पूरा प्लान बनाया गया। जब यह पता लगा कि बिना नम्बर की मोटरसाइकल पर एक युवक वैशाली नगर में खड़ा है। पुलिस वहां पहुंची। युवक ने खुद का नाम मुस्ताक पुत्र रमजान उर्फ पुप्पी निवासी मेहराना लक्ष्मणगढ़ हाल भूगोर का होना बताया। पुलिस ने उसका बैग चैक किया तो उसमें सोने जैसी दिखने वाली 6 नकली ईंट, एक लोहे की छैनी, मेाबाइल व अन्य सामान मिला। पुलिस ने युवक को गिरफ़तार कर लिया।

युवक से 80 सिम भी बरामद:
पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो उसके पास 80 सिम, चार मोबाइल और अलग-अलग लोगों के नाम से फर्जी आधार कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस मिले हैं। जिनके आधार पर वे ठगी को अंजाम देते हैं। नकली सोने को असली बता ठगी करने के अलवर में अनगिन मामले सामने आ चुके हैं। इसके बावजूद भी उसी पैटर्न पर ठगी जारी है।
पुलिस ने बताया कि आए दिन अलग-अलग तरीकों से ठगी के मामले सामने आते रहे हैं। इस कारण पुलिस ऐसे में मामलों में गंभीर है। ताकि तुरंत कार्रवाई हो तो लोग ठगी से बच सकें।
पुलिस टीम में शामिल सदस्य: ठगी करने वाले आरोपी को पकड़ने के लिए गठित की गई पुलिस टीम में एन ई बी थानाधिकारी रविंद्र सिंह कविया, सहायक उपनिरीक्षक भूषण, हेड कॉन्स्टेबल अमृत, कॉन्स्टेबल प्रेम सिंह, मुकेश, दीन मोहम्मद, समुंदर सिंह, कृष्ण कुमार, कान्हा एवं मधुसूदन शामिल थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here