previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा बागोर में भव्य शोभायात्रा के साथ संत शिरोमणि नामदेव महाराज की मूर्ति...

बागोर में भव्य शोभायात्रा के साथ संत शिरोमणि नामदेव महाराज की मूर्ति स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा 16 को, विट्ठल भगवान को छप्पनभोग का भोग भी लगाया जाएगा 

बागोर :- विष्णु विवेक शर्मा

बागोर कस्बे में नामदेव दर्जी समाज के आराध्य देव संत शिरोमणि नामदेव महाराज की मूर्ति स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम बसंत पँचमी के अवसर पर भव्य शौभायात्रा के साथ मंगलवार को आयोजित किया जाएगा । इस अवसर पर भगवान विट्ठल जी को छप्पनभोग का भोग भी लगाया जाएगा ।
नामदेव दर्जी समाज के अशोक कुमार छापरवाल ने बताया की यहां कस्बे में जाटों की छतरी के पास स्थित सेठिया समाज के मंदिर के पास बने नामदेव विट्ठल भगवान के मंदिर पर 16 फरवरी बसंत पँचमी के अवसर पर मंगलवार को नामदेव दर्जी समाज के आराध्य देव संत शिरोमणि नामदेव महाराज की मूर्ति स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा प्रातः 12:15 बजे अभिजीत मुहूर्त में की जाएगी ।
छापरवाल ने बताया कि इससे पूर्व विशाल शौभायात्रा निकाली जाएगी तद्पश्चात वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पंडितों द्वारा विधिविधान के साथ हवन करवाया जाएगा । वही प्रातः 12:30 बजे भगवान विट्ठल महाराज व मैय्या राधारानी जी को छप्पनभोग का भोग भी लगाया जाएगा । इसके पश्चात महाआरती होगी और महाप्रसादी का कार्यक्रम भी आयोजित होगा । जिसमें बागोर कस्बे सहित आसपास क्षेत्र के कई गांवो से नामदेव दर्जी समाज के महिला पुरूष भी पहूँचेंगे।

Most Popular