Homeराज्यउत्तर प्रदेशकानपुर में बकरीद को भी सकुशल संपन्न करायेगी पुलिस कमिश्नर अखिल की...

कानपुर में बकरीद को भी सकुशल संपन्न करायेगी पुलिस कमिश्नर अखिल की नेतृत्व कुशलता


कानपुर में बकरीद को भी सकुशल संपन्न करायेगी पुलिस कमिश्नर अखिल की नेतृत्व कुशलता

– थानों में जारी पीस कमेटी की बैठकों का दौर

– लोकसभा चुनाव के साथ ही अब तक के सभी त्योहारों को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में सफल रही है पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार की परिश्रम पूर्ण कर्तव्य निष्ठा

– सड़क पर नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

– सकुशल बकरीद के लिए कमिश्नर के नेतृत्व में तैयारियां पूरी

सुनील बाजपेई
कानपुर। स्मार्ट हलचल/यहां लोकसभा चुनाव के साथ ही बीते सभी त्योहारों को भी सौहार्द और शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने में सफल बेहद जुझारू वरिष्ठ आईपीएस एडीजी अखिल कुमार की अगुवाई वाली कमिश्नरेट पुलिस ने बकरीद के आगामी त्यौहार को भी पूर्ण शांति और सद्भाव के साथ संपन्न कराने के लिए अपनी कमर कस ली है। यही नहीं इसके लिए उसने इस बारे में जिस तरह की तगड़ी तैयारियां की है , उसके मुताबिक बीते हर त्योहार की तरह बकरीद का त्यौहार भी पूर्ण शांति और सद्भाव के साथ ही संपन्न होकर रहेगा। इसके लिए थानों में भी पीस कमेटियों के साथ बैठकों का दौर जारी है। जिसमें ईद उल अजहा यानी बकरीद के त्यौहार को भाईचारे और शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील के साथ ही योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली यूपी सरकार की उस आदेश निर्देश और मंशा से भी अवगत कराया जा रहा है ,जिसके तहत नमाज सड़कों पर कदापि नहीं पढ़ी जाएगी। और जो भी ऐसा करेगा। उसके खिलाफ तत्काल ही कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।
अवगत कराते चलें कि प्रदेश के इस अति संवेदन शील जिले में ईद बकरीद समेत लगभग सभी त्योहारों को तरीके से संपन्न करा लेना शुरू से ही पुलिस प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती रही है। यह भी सच है कि बकरीद जैसे किसी भी त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करा ले जाना तभी संभव होता है ,जब उसके लिए हर तरह से मजबूत तैयारियां की गई हों।
इसी क्रम में जहां तक 17 जून को होने वाले बकरीद इस त्यौहार को शांति और सद्भाव पूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने का सवाल है। इसके लिए देश प्रदेश के कर्तव्य निष्ठ और ईमानदार आईपीएस अधिकारियों में गिने जाने वाले यहां के जुझारू पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने लगभग सारी तैयारियां कर ली हैं। वह इस बारे में अपने मातहतों को आवश्यक आदेश निर्देश भी लगातार दे रहे हैं।
इस बारे में सूत्रों का दावा यह भी है कि ट्रैफिक समस्या के खिलाफ मिली अभूतपूर्व सफलता के साथ ही हर घटना के सटीक अनावरण और हर तरह के अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के रूप में जनता को भारी राहत पहुंचाने के फलस्वरूप कानपुर में कमिश्नरी के गठन को अपनी कठोर परिश्रम वाली नेतृत्व कुशलता से सार्थक करने में भी सफल बेहद जुझारू तेवरों वाले अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और पीड़ितों की तत्काल सहायता के लिए भी चर्चित निष्पक्ष और पारदर्शी कार्य शैली के तेज तर्रार और व्यवहार कुशल पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने योगी सरकार की मंशा के अनुरूप जिस तरह की तगड़ी तैयारियां की हैं ,उसके फलस्वरूप बीते हर त्योहार की तरह बकरीद के त्यौहार को भी पूर्ण शांति और सदभाव के साथ संपन्न होने से कोई ताकत नहीं रोक सकती।

RELATED ARTICLES