Homeराष्ट्रीयबारबाडोस में तूफान की वजह से फंसी भारतीय टीम,देश लौटने में देरी

बारबाडोस में तूफान की वजह से फंसी भारतीय टीम,देश लौटने में देरी

टीम इंडिया की वापसी में तूफान का खलल

बारबाडोस के ब्रिजटाउन में टीम इंडिया ने 29 जून को फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. इसके साथ ही टीम इंडिया 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड चैंपियन, 13 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन और 11 साल बाद आईसीसी के किसी भी टूर्नामेंट की चैंपियन बन गई. टीम इंडिया की इस सफलता का हर खिलाड़ी ने जश्न मनाया और उनके साथ देश में भी खुशियों का सैलाब आ गया. अब तो बस टीम इंडिया के लौटने का इंतजार है, जो फिलहाल बारबाडोस में आने वाले तूफान के कारण बढ़ गया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ ही घंटो में हरिकेन बेरिल बारबाडोस की जमीन से टकराने वाला है. बेरिल तूफान के कारण ही ब्रिजटाउन समेत बारबाडोस के सभी एयरपोर्ट्स फिलहाल बंद किए गए हैं और सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. इसके चलते ही टीम इंडिया का रविवार को ब्रिजटाउन से न्यूयॉर्क निकलने का प्लान रद्द करना पड़ा. जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया, सपोर्ट स्टाफ, बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार समेत कुल 70 सदस्यों को एमिरेट्स एयरलाइन्स से न्यूयॉर्क पहुंचना था, जहां से दुबई होते हुए टीम नई दिल्ली पहुंचती.

प्लान में बदलाव, PM से भी मुलाकात संभव

हरिकेन के कारण अब टीम की वापसी में फिलहाल देरी हो गई है और बीसीसीआई ने प्लान में भी बदलाव कर दिया है. पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया है कि अब सभी 70 सदस्यों को एक चार्टर फ्लाइट के जरिए ब्रिजटाउन से सीधे नई दिल्ली लेकर आया जाएगा. आम तौर पर किसी भी विदेशी टूर से लौटते हुए टीम इंडिया मुंबई पहुंचती है लेकिन इस बार नई दिल्ली जाने की वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संभावित मुलाकात है. 2011 में भी जब टीम इंडिया चैंपियन बनी थी, तब एमएस धोनी समेत पूरी टीम ने नई दिल्ली में तत्कालीन राष्ट्रति और प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी.

RELATED ARTICLES