बाजारों में बरस रहा धन! त्यौहारों की खरीदारी से गुलजार हुए बाजार, आज से दीपावली तक शुभ मुहूर्त

बाजारों में बरस रहा धन! त्यौहारों की खरीदारी से गुलजार हुए बाजार, आज से दीपावली तक शुभ मुहूर्त

जयपुर: कोरोना महामारी के बीच इस बार दीपावली पर बाजार में बंपर कारोबार की उम्मीद जताई जा रही है. व्यापारियों ने दिवाली की खास तैयारियां कर ली है. इस बार व्यापारियों ने दुकानों में भरपूर स्टॉक रखा है. त्योहारी सीजन में विभिन्न सेग्मेंट ग्राहकों को सुविधाएं दी जा रही है. इलेक्ट्रॉनिक्स और ऑटोमोबाइल सेक्टर में खूब खरीददारी होने की उम्मीद जताई जा रही है. धरतेरस और दिवाली पर इस बार खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त हैं. इसे देखते हुए खरीदारी के लिए अभी से बाजार में भीड़ बढ़ गई है. अलग-अलग सेक्टर में ग्राहकों की खरीदारी भी शुरु हो चुकी है. सबसे ज्यादा ऑटोमोबाइल सेक्टर, सराफा और इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की खरीदी में लोग रुचि ले रहे हैं. सराफा मार्केट में सोने-चांदी के बने जेवर की डिमांड हैं. खरीदी में ग्राहकों को अधिक खर्च न करना पड़े, इसलिए व्यापारियों ने एक्सचेंज की सुविधा रखी है. उम्मीद है कोरोनाकाल में दिवाली पर बेहतर व्यापार होगा.

जमकर होगी सोने और चांदी की ज्वैलरी की खरीददारी:
धनतेरस को धन वर्षा का दिन माना जाता है. अतः व्यवसायियों ने बर्तन और सराफा दुकानों को विशेष रूप से सजाया है. इस बार सोने और चांदी के भाव तेज है, लेकिन व्यापारियों को उम्मीद है कि सोने और चांदी की ज्वैलरी की खरीदारी जमकर होगी. धनतेरस पर दो दिनों तक खरीदी के शुभ मुहूर्त है. ऑटोमोबाइल, बर्तन, फर्नीचर, कपड़ा, जूता, किराना, मिठाई, नमकीन, इलेक्ट्रॉनिक बाजार में उत्साह छाया हुआ है.

धनतेरस पर बरसेगा धन:
कल 13 नवंबर है, इस दिन देशभर में धनतेरस और रूपचौदस का पर्व मनाया जाएगा.धनतेरस पर खरीदारी को लेकर लोगों में उत्साह और उमंग है. लोगों ने श्रेष्ठ मुहूर्त में खरीदारी की प्लानिंग भी कर ली है. इस धनतेरस पर बाजारों में धन बरसेगा. खरीदारी के लिए इसे अबूझ मुहूर्त भी कहा जाता है. इस दिन प्रदोष और हस्त नक्षत्र योग रहेगा. इस दिन वाहन, भूमि, आभूषण व वस्त्र की खरीदारी करना मंगलकारी रहेगा.

14 नवंबर को मनेगी दिवाली:
देशभर में 14 नवंबर को दिवाली का पर्व मनाया जाएगा. आपको बता दें कि दीपावली पर्व पर सूर्योदय के साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग शुरु हो जाएगा, जो रात करीब 8 बजे तक रहेगा. लक्ष्मी पूजा के साथ इस दिन खरीदारी का विशेष मुहूर्त रहेगा.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |