Homeराष्ट्रीयभागीरथ चौधरी ने कृषि राज्य मंत्री का पदभार संभाला

भागीरथ चौधरी ने कृषि राज्य मंत्री का पदभार संभाला


भागीरथ चौधरी ने कृषि राज्य मंत्री का पदभार संभाला,Bhagirath Chaudhary Minister of State for Agriculture
* चौधरी राजस्थान के अजमेर से दूसरी बार सांसद

(हरिप्रसाद शर्मा)

नई दिल्ली/अजमेर/स्मार्ट हलचल/मोदी सरकार 3.0 में केंद्रीय मंत्रीमंडल द्वारा आवंटित मंत्रालय का प्रभार संभालने वालो में राजस्थान के अजमेर से दूसरी बार सांसद और पहली बार राज्य मंत्री बने भागीरथ चौधरी भी शामिल है।
भागीरथ चौधरी ने मंगलवार को कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय भारत सरकार में राज्य मंत्री के रूप में विधिवत अपना पदभार ग्रहण किया। चौधरी ने कार्यभार ग्रहण करने के पहले कार्यालय में विधिवत पूजा अर्चना भी की ।
इससे पूर्व चौधरी का कृषि भवन में आगमन पर मंत्रालय के प्रधान सचिव मनोज आहूजा ने पुष्य गुच्छ देकर स्वागत किया। पदभार के बाद चौधरी ने केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण
मंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में भाग लिया। जिसमें मंत्रालय की विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन पर चर्चा की गई।
कार्यभार संभालने के बाद मीडिया से बातचीत करते चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मेरा हर पल किसानों के कल्याण के लिए होगा।
चौधरी ने कहा कि हम सभी को मिलकर मोदीजी की गारंटी पर खरा उतरना है उसी दिशा में हमारा मंत्रालय काम करेगा।
चौधरी के कार्यभार ग्रहण के साथ ही ज़िले भर के कार्यकर्ताओं में ख़ुशी हुई । कार्यकर्ताओं ने विश्वास व्यक्त किया कि अजमेर के ज़िले के विकास के आयामों को पंख लगगे। राज्य में डबल इंजन सरकार का फ़ायदा मिलेगा ।

RELATED ARTICLES