previous arrow
next arrow
Slider
Home राजस्थान जयपुर-अजमेर सूरौठ के वाहन चालकों से टोल वसूली के विरोध में भड़के लोग,...

सूरौठ के वाहन चालकों से टोल वसूली के विरोध में भड़के लोग, किया विरोध प्रदर्शन

सूरौठ के वाहन चालकों से टोल वसूली के विरोध में भड़के लोग, किया विरोध प्रदर्शन
टोल प्लाजा को धंधावली से हटाकर भरतपुर जिला सीमा पर स्थापित करने की मांग  

सूरौठ। यहां भरतपुर गंगापुर स्टेट मेगा हाईवे पर धंधावली गांव के पास स्थित टोल प्लाजा पर मात्र 2 किलोमीटर दूर स्थित सूरौठ कस्बे के वाहन चालकों से टोल वसूली किए जाने के विरोध में मंगलवार को लोगों ने प्रदर्शन किया तथा नारेबाजी की। आक्रोशित लोगों ने टोल प्लाजा को नियमानुसार धंधावली से हटाकर करौली भरतपुर जिला सीमा पर स्थापित करने की मांग की। टोल प्लाजा पर ठेकेदार की ओर से पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराए जाने पर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया। लोगों ने राज्य के सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री एवं कलेक्टर को पत्र भेजकर चेतावनी दी है कि यदि टोल प्लाजा को धंधा वली से हटाकर जिला सीमा पर सिफ्ट नहीं किया गया तो सूरौठ क्षेत्र की जनता आंदोलन शुरू करेगी।
स्थानीय लोगों से टोल वसूली एवं टोल प्लाजा पर सुविधाएं नहीं होने के विरोध में मंगलवार को दोपहर लोग भड़क उठे। हिंडौन देहात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता प्रमोद तिवाड़ी, किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष प्रेम पटेल, रामचरण मीणा, प्रेम मेंबर, मोहन सतल्ला, अवधेश शर्मा, राधे मीणा, गुड्डू चतुर्वेदी, हरकेश बॉस, मूला जंगम,फुल सिंह प्रजापत, भम्मल कोली, अमरदीन खान, किरोड़ी धोबी सहित काफी लोग सूरौठ तहसील मुख्यालय पर स्थित मुख्य चौराहे पर एकत्रित हुए तथा विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने बताया कि नियमानुसार टोल प्लाजा करौली भरतपुर जिला सीमा पर धाधरैन गांव के पास मंजूर हुआ था जिसे मनमर्जी से धंधावली गांव के पास स्थापित कर दिया गया था। धंधावली पर टोल प्लाजा के निर्माण के समय जब सूरौठ क्षेत्र के लोगों ने इसका विरोध किया तो उस समय लोगों को भरोसा दिया गया था कि सूरौठ एवं आसपास के गांवों के वाहन चालकों से टोल वसूली नहीं की जाएगी। कुछ समय तो सूरौठ एवं आसपास के ग्रामों के लोगों से टोल वसूली नहीं की गई लेकिन अब स्थानीय लोगों से भी टोल वसूली शुरू कर दी गई है। लोगों ने बताया कि धंधावली टोल प्लाजा पर नियमानुसार पेयजल एवं शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। वाहन चालकों से भारी भरकम टोल वसूली किए जाने के बाद भी भरतपुर गंगापुर स्टेट हाईवे सड़क कई स्थानों से टूटी हुई है। लोगों ने टोल प्लाजा पर सुविधाएं उपलब्ध करवाने एवं टोल प्लाजा को धंधावली से हटाकर करौली भरतपुर जिला सीमा पर स्थापित करने की मांग की है। लोगों ने बताया कि अपने खेतों पर जाने वाले लोगों एवं स्कूली वाहनों से भी टोल वसूली की जा रही है।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular