previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 2 सरकारी और एक गेर सरकारी...

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 2 सरकारी और एक गेर सरकारी अस्पताल पर हुआ ड्राई रन

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 2 सरकारी और एक गेर सरकारी अस्पताल पर हुआ ड्राई रन

महेंद्र नागोरी

भीलवाड़ा  कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने से पूर्व भीलवाड़ा में शुक्रवार को ड्राई रन का दूसरा चरण था। इसके लिए भीलवाड़ा शहर में एक निजी अस्पताल व और जिले के 2 सरकारी अस्पतालों में केंद्र बनाए गए।
अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सीपी गोस्वामी ने बताया कि आज संपूर्ण देश में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राई रन किया जा रहा है। इसके लिये भीलवाड़ा में तीन अस्पताल चुने गए हैं। इनमें नेहरु रोड़ स्थित रामस्नेही चिकित्सालय और जिले में शाहपुरा का सेटेलाइट चिकित्सालय और आसींद सीएचसी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही कोविड वैक्सीन मिलने वाली है और इसके माध्यम से कोरोना महामारी को नियंत्रण करेंगे। यह ड्राई रन आज सुबह दस से दोपहर एक बजे तक जारी रहा।
उन्होंने कहा कि भारत सरकार की प्रोटोकॉल है। इसके तहत वेटिंग कक्ष, ऑबजरवेशन कक्ष और टीकाकरण कक्ष की स्थापना की गई। यही मॉडल संपूर्ण जिले में लागू किया गया है। वेक्सीनेशन के दौरान किसी मरीज की तबीयत बिगड़ती है तो उसके लिए निगरानी कक्ष में बेड की व्यवस्था की गई है। वेक्सीनेशन के दौरान किसी मरीज की तबीयत बिगड़ती है तो उसके लिए निगरानी कक्ष में बेड की व्यवस्था की गई है। गोस्वामी ने बताया कि सभी कोरोना वैक्सीन सेंटर पर इस बार भी ड्राई रन के लिए 25-25 हेल्थ वर्कर को बुलाया गया है। इस रिहर्सल में वो सभी प्रक्रिया अपनाई गई है। जो आगे टीकाकरण के समय होगी। इस दौरान कोल्ड चेन मैनेजमेंट, वैक्सीन की सप्लाई, स्टोरेज और लॉजिस्टिक्स के अलावा पूरी मशीनरी की तैयारियों को परखा गया है।
उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हम यह भी प्रयास कर रहे हैं कि आमजन में जागृति आये। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद भी लोगां को मास्क लगाने, दो गज की दूरी बनाये रखने और बार-बार साबुन से हाथ धोने की आदत बनाये रखनी होगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति में कोरोना लक्षण आये तो वह आइसोलेट रहें। कोरोना की जांच करवायें। गोस्वामी ने कहा कि ड्राई रन के तहत चिकित्सा विभाग अपनी गुणवत्ता को परख रहा है और इसी के तहत आमजन को एक बेहतरीन सेवा उपलब्ध करवाई जायेगी।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular