previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा भीलवाडा में इलेक्ट्रिसिटी सविसेज थ्रू व्हाट्स एप सुविधा शुरु एमडी भाटी ने...

भीलवाडा में इलेक्ट्रिसिटी सविसेज थ्रू व्हाट्स एप सुविधा शुरु एमडी भाटी ने क्ल्कि कर किया उद्घाटन

भीलवाडा में  इलेक्ट्रिसिटी सविसेज थ्रू व्हाट्स एप सुविधा शुरु 
एमडी भाटी ने क्ल्कि कर किया उद्घाटन
भीलवाड़ा अजमेर 5 जनवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम के एमडी भाटी ने मंगलवार को अपने कार्यक्रम में मोबाइल फोन पर व्हाट्स एप चलाकर भीलवाडा शहर की ‘इलेक्ट्रिसिटी सविसेज थ्रू व्हाट्स एप’ सेवा का शुभारंभ किया। भीलवाडा शहर में विद्युत सेवा प्रदाता सिक्योर ने नई पहल करते हुए यह सेवा शुरु की है।
भीलवाडा शहर के बिजली उपभोक्ताओं को वर्तमान में टोल फ्री नम्बर, वेब पोर्टल और मोबाइल एप के जरिये सभी सेवाये प्रदान की जा रही है। अब व्हाटस एप सेवा शुरु होने से उपभोक्ताओं का विद्युत निगम से संपर्क और भी सहज व सरल हो सकेगा। जैसे ही भीलवाडा में कोई उपभोक्ता अपने किसी काम के लिए सिक्योर के व्हाटस एप नम्बर 6367223344 पर चैट के जरिये संपर्क करेगा, उसे तुरंत  जवाब मिलेगा। इसके बाद उपभोक्ता को चैट के जरीये अलग-अलग सर्विसेज के विकल्प प्रापत होंगे, जिसे चयन कर वे अपनी शिकायत या एप्लीकेशन रजिस्टर करवा सकेंगे। इसके बाद सिक्योर की टीम स्वयं उपभोक्ता के पास पहुंच कर विद्युत कार्य पूर्ण करेगी। यह सेवा हिन्दी व इग्लिश दोनो भाषाओं में मिलेगी।
विद्युत उपभोक्ताओं को व्हाटस एप में चैट में  सेवाओं के विकल्प इस प्रकार मिलेंगे। पावॅर सेफ्टी मामलों में आप्शन नम्बर 1 उपभोक्ता के परिसर में नो पावॅर की शिकायत दर्ज हो सकेगी। वही आप्शन नम्बर 2 पर काॅलोनी या मौहल्ले में नो पावॅर की शिकायत दर्ज होगी। आप्शन नम्बर 3 के जरीए लो वाॅल्टेज की समस्या, नम्बर 4 के जरीए वाल्टेज फ्लक्चुएशन, नम्बर 5 के जरिये स्पार्किग की समस्या  दर्ज हो सकेगी। इसी तरह आप्शन नम्बर 6 के जरिये उपभोक्ता अपने शिकायत की स्थिति जान सकेगा। अन्य सेवाओं में आॅप्शन नम्बर 7 से पिछला बिजली का बिल प्राप्त किया जा सकेगा। वही नम्बर 8 के जरिए पिछला बिल जमा कराने की रसीद मिलेगी। तो नम्बर 9 पर बिल जमा कराने की सुगम विधियों की जानकारी प्राप्त होगी।
इलेक्ट्रिसिटी सविसेज थू्र व्हाट्स एप चैट सेवा के आप्शन नम्बर 10 पर नये बिजली कनेक्शन की रिक्वेस्ट डाली जा सकेगी। नम्बर 11 पर उपभोक्ता अपने विद्युत कनेक्शन का विवरण प्राप्त कर सकेंगे। उपभोक्ताओं ये सभी सेवायें उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर से चैट करने पर प्राप्त होगी। वही नाॅन रजिस्टर्ड मोबाइल से चैट करने पर सीमित सेवाएं उपलब्ध होगी। उपभोक्ता अपने मोबाइल नम्बर को व्हाटस एप के जरिए रजिस्टर्ड भी करा सकेगे।
इस मौके पर निगम के डायरेक्टर टेक्निकल केएस सिसोदिया, मुख्य अभियंता प्रोजेक्ट एके जागेटिया, सिक्योर के अधिकारी अमित माथुर, विभोर माथुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular