Homeराष्ट्रीयसीएम नीतीश से मिलने पहुंचे लालू-तेजस्वी,शाह का संकेत, नीतीश से मिले लालू

सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे लालू-तेजस्वी,शाह का संकेत, नीतीश से मिले लालू

bihar-seat-sharing & politics:राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के मुखिया लालू प्रसाद यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे। यहां तीनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक मुलाकात चली। मुलाकात के बाद बाहर निकले लालू और तेजस्वी यादव से जब मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया। हालांकि ऐसी संभावना जताई जा रही है कि लालू यादव, तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात हुई है। सेट शेयरिंग की बात करने को लेकर ही तेजस्वी और लालू यादव नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे और मुलाकात की।

बिहार की राजनीति में कभी भी कोई बड़ा बदलाव हो सकता है इस बात के संकेत आने शुरू हो गए हैं. कई मसलों पर राजद और जदयू की राय अलग है. 24 जनवरी को कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती पर ये दोनों ही दल अपना अलग अलग कार्यक्रम करने जा रहे हैं. दरअसल, पहले जदयू ने कर्पूरी जयंती की सभा कैंसल की थी, मगर राजद ने 23 जनवरी को भव्य जयंती समारोह की घोषणा के बाद जदयू ने उसके अगले दिन ही वेटनरी ग्राउंड में जयंती का ऐलान किया है. पूरे पटना में माइकिंग के जरिए आमंत्रित किया जा रहा है. जाहिर है अब राजद-जदयू आमने सामने है.

बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। ऐसे में तीनों नेताओं की मुलाकत को बेहद अहम माना जा रहा है। इस मुलाकात के पीछे बदल रहे राजनीतिक समीकरण की भी बात अब शुरू हो गई है। बता दें कि तीनों नेताओं की मुलाकात इससे पहले 15 जनवरी को राबड़ी देवी के आवास पर हुई थी। इस दौरान मकर संक्रांति त्योहार के मद्देनजर नेताओं ने चूड़ा दही खाकर त्योहारा का आनंद लिया। इससे पहले 90 दिनों तक दोनों नेता लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार आमने सामने नहीं आए थे। इसके बाद से यह संभावना जताई जा रही थी कि दोनों नेताओं के रिश्तों के बीच खटास है।

RELATED ARTICLES