रक्तदान शिविर को लेकर हिण्डौन सिटी के सभी संगठनो ने दिखाई एकता हुआ बैठक का आयोजन

मानपुर इलाके में दीवार गिरने से मृतकों व घायलों के आश्रितों को मिली आर्थिक सहायता

स्मार्ट हलचल/ मदन मोहन भास्कर

हिण्डौन सिटी । शहर के चौपड़ सर्किल के पास स्थित पंचायत समिति सभागार में रविवार को सुबह 11 बजे, 2 अगस्त को स्थानीय विधायक भरोसी लाल जाटव के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले विशाल रक्तदान शिविर की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई । बैठक में शिविर के प्रचार,प्रसार और नये रक्तदाताओं को तैयार करने पर विचार विमर्श किया गया। आयोजन समिति से जुड़े हुए ओमी डागुर ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी महेश कंबलवाल ने शिविर आयोजकों की सबको साथ लेकर चलने की भावना और उपस्थित युवाओं के जोश को देखते हुए कहा कि हिण्डौन के नागरिक उक्त शिविर को रक्तदान के क्षेत्र में इतिहास रचने वाले हैं। शिविर के दौरान जितना भी रक्त एकत्रित किया जाएगा वह मानव जीवन को बचाने के ही काम आएगा। इसलिए इस पुनीत कार्य में सबकी सहभागिता आवश्यक है। रक्तदान महादान है । बैठक में उपस्थित विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों और रक्तदान के क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाओं के पदाधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों को रक्तदान के बारे में जागरूक करते हुए वरिष्ठ चिकित्सक और कोविड-19 प्रभारी डॉ आशीष शर्मा ने बहुत सी भ्रांतियों को दूर करते हुए युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आने को कहा और अपने संपर्क वाले लोगों को मोटिवेट करने की अपील की ।
पूर्व उपसभापति नफीस अहमद ने कहा कि यह शिविर क्षेत्र के लोगों को एक माला में मोतियों को पिरोने वाला धागा साबित होगा। विधायक भरोसी लाल जाटव के इस कार्यकाल में चिकित्सा के क्षेत्र में सर्वाधिक विकास कार्य स्वीकृत हुए हैं और हम सब नागरिकों को ऐसे जनप्रतिनिधि का सम्मान करते हुए इस रक्तदान शिविर के माध्यम से आभार प्रदर्शन करना है । क्रय – विक्रय के अध्यक्ष भूपेंद्र सोलंकी ने बैठक में उपस्थित लोगों के विचार जानने के बाद कहा कि मिशन 555 के लक्ष्य से भी आगे ले जाने की आशा है ।
शिक्षाविद और मनोनीत पार्षद जगदीश शर्मा ने कहा कि क्षेत्र के सर्व समाज और स्वयंसेवी संगठनों की एकता इस शिविर को यादगार बनाने में महत्वपूर्ण रहेगी ।

इस बैठक में लायंस क्लब हिंडौन सेंट्रल, जीवन ज्योति फाउंडेशन, मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी, रक्त क्रांति फाउंडेशन, समर्थ इंडिया संजीवनी फाउंडेशन सर्व समाज युवा संगठन ढिंढोरा, जैन परिषद, निजी शिक्षण संस्थान, बाल्मिक समाज, जाट समाज चौरासी, नवभारत फाउंडेशन, सुमन ब्लड बैंक, शांति ब्लड बैंक, अग्रवाल युवा संगठन, महिला सुरक्षा रक्तदान स्टांप विक्रेता संघ ,नगर परिषद के वर्तमान और पूर्व पार्षद व एस डी ब्लड बैंक ने इस शिविर में अधिकाधिक संख्या में लोगों को रक्तदान के लिए तैयार करने और प्रचार प्रसार का संकल्प लिया। बैठक में पार्षद राजेंद्र सैनी,भूपेंद्र शर्मा, दिनेश शर्मा,भारत कुमार जाटव,संजय कुमार, दिलीप धाकड़, जितेंद्र कुमार, अब्दुल मुगनी, अजय मावई, इमरान सेफी,उदय सिंह धाकड़, ईश्वर सिंह धाकड़, योगेश तिवारी, राहुल कंबलवाल,यूसुफ पठान, हरेंद्र डागुर, मनोज जाटव, मदन मोहन भास्कर, पुष्पेंद्र गोरूवाल, योगेंद्र मावई,करतार सिंह चौधरी, मजीद मालिक, चिरागुद्दीन कुरेशी, एजाज अहमद, ओमप्रकाश पीटीआई, हरीश डागुर, दीनदयाल मीणा,धीरेंद्र चौधरी, मनीष सिंघल,करण सिंह बेनीवाल, डॉ राजन अग्रवाल, सुनील,रोटी बैंक के मनोहर लाल गुप्ता, बचन सिंह जाटव, सुरेंद्र कुमार,मुकेश मीणा,बब्बू मिस्त्री, अतीक अहमद, महताब आलम, मुशीर अहमद सहित दर्जनों लोग उत्साह के साथ उपस्थित रहे। लगभग 2 घंटे चली इस बैठक का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here