बिजली की लाइन से छूने पर कंटेनर में लगी आग, पूरा माल जला

बिजली की लाइन से छूने पर कंटेनर में लगी आग, पूरा माल जला

स्मार्ट हलचल चंद्र मोहन गुप्ता

अलवर शहर के लक्ष्मी नगर में बुधवार सुबह बिजली की लाइन को छूने से माल से भरे एक कंटेनर में आग लग गई। जिससे कंटेनर धू-धू कर जलने लगा कंटेनर में भरा माल करीब-करीब पूरा जल गया। कंटेनर वाहन के टायर भी जल गए। दमकल वाहन समय पर पहुंचने से ट्रक को पूरी तरह जलने से बचा लिया गया। ड्राइवर इब्राहिम बच गया।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी अमित मीणा ने बताया कि नागालैंड नम्बर का कंटेनर गलती से शहर के लक्ष्मी नगर में आ गया। जबकि उसे बाबूलाल ऑयल एण्ड एडिबल फैक्ट्री में जाना था। लक्ष्मी नगर से ट्रक चालक वाहन को बैक ले रहा था। यहां ऊपर बिजली के तार थे। जो कंटेनर को छू गए। जिसके कारण करंट से कंटेनर में आग लग गई। आग से कंटेनर में भरा माल धू धू कर जलने लगा और पूरा माल राख हो गया। कंटेनर में कागज से बने काॅर्टून थे। आग से वाहन के टायर भी जल गए। लेकिन समय रहते आग बुझाने वाली टीम पहुंच गई। जिससे पूरे कंटेनर को जलने से बचा लिया गया।
आग की सूचना मिलती ही सुबह करीब 9 बजे ही दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए। दो वाहन नगर परिषद से तो तीसरी दमकल सिविल डिफेंस से पहुंची। तीनों ने मिलकर आग को बुझाया। कंटेनर में देर तक धुआं निकलता रहा। इस कारण आग बुझाने में काफी अधिक समय लगा।

कॉलोनी के लोगों ने सूचना दी:
कंटेनर में आगे लगने के बाद लक्ष्मी नगर के लोगों ने अग्निशमन केंद्र को सूचना दी। इसके बाद अमित मीणा टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने बताया कि बिजली के तार काफी नीचे लटके हैं। जिसे छूने से आग लगी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here