previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राजस्थान राजस्थान में लंबे समय बाद आज से सिनेमाघरों में लौटी रौनक, इन...

राजस्थान में लंबे समय बाद आज से सिनेमाघरों में लौटी रौनक, इन फिल्मों के शो होंगे खास

जयपुर: राजस्‍थान में करीब 11 महीने बाद आज से सिनेमाघरों में रौनक लौटी है. राज्य सरकार ने 1 फरवरी को कोरोना गाइडलाइन जारी कर 50 फीसदी क्षमता के साथ इन्हें खोलने की अनुमति प्रदान की थी. ऐसे में आज से मनोरंजन के लिए आमजन सिनेमाघर जा सकेंगे. हालांकि शुरूआत नई मूवी नहीं होने और कड़े नियम होने के चलते सिनेमाघरों में सामान्य दिनों की तुलना में 3 से 4 ही शो होंगे.

सिनेमाघरों की बात करें तो जयपुर के सुप्रसिद्ध सिनेमाघर राजमंदिर में आज फिल्म “विजय दी मास्टर” लगी है. वहीं आइनोक्ष के दो मलटिप्लेक्ष एलेमेंट मोल व अम्रपाली सरकल खुले हैं. आइनोक्ष के शहर में दूसरे मलटिप्लेक्क्ष कुछ दिनो के बाद खोले जाएंगे. ई॰पी सिनेमा भी अभी मर्रमत के लिए कुछ और दिन बंद रहेगा.

इन फिल्मों के शो होंगे खास:

लंबे समय बाद खुले सिनेमाघरों में मेडम चीफ़ मिनिस्टर, विजय दी मास्टर, राम प्रसाद की तेरहवी, सूरज पर मंगल भारी फिल्मों के शो खास होंगे.

गाइडलाइन के मुताबिक होगा संचालन:
सिनेमा हॉल संचालकों को केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी एसओपी (SOP) के अधीन इन्हें खोलने की अनुमति प्रदान की गई है. गाइडलाइन के मुताबिक इनके संचालन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. मास्क पहनना और दो गज की दूरी की पालना करना अनिवार्य होगा. इनके साथ ही सोमवार से आयोजनों में भी अब 200 की संख्या तक लोग शामिल हो सकेंगे. दूसरी तरफ, सोमवार से ही छठी से लेकर आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए भी स्कूल खुल गए हैं.

Most Popular