previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा कलक्टर ने किया ड्राई रन का निरीक्षण

कलक्टर ने किया ड्राई रन का निरीक्षण

कलक्टर ने किया ड्राई रन का निरीक्षण
भीलवाड़ा, 02 जनवरी/ भीलवाड़ा सहित प्रदेश के 7 जिलों में शनिवार को कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन होने के साथ ही प्रदेश में वैक्सीनेशन की तैयारियों का रिहर्सल पूर्ण हुआ। जिले में कोरोना वैक्सीन का स्थानीय महात्मा गांधी अस्पताल तथा सीएचसी रायपुर में पूरी प्रक्रिया के साथ ड्राई रन किया गया। पीएमओ डाॅ. अरूण गौड़ सहित 25 हेल्थवर्कर पर कोविड वैक्सीन का माॅक ड्रील किया गया।
जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने अस्पताल में वैक्सीन ट्रायल प्रक्रिया के लिए अपनाई जा रही पुख्ता व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पीएमओ डाॅ. गौड़ ने बताया कि वैक्सीन प्रक्रिया में ड्राई रन के तहत प्रारंभिक तौर पर 25 हेल्थवर्कर मोबाईल पर मैसेज भिजवाने के बाद चयनित लोग टीकाकरण केन्द्र पहुंचे और वहां उपस्थित स्टाॅफ ने कोविड गाइडलाइन के तहत टीकाकरण के लिए आये हेल्थवकर्स के हाथों को सैनेटाईज कर, मास्क देख व मोबाईल पर आये मैसेज का वेरिफिकेशन कर प्रतीक्षा कक्ष में बैठाया। तत्पष्चात कम्प्यूटर में एप पर संदेश की पुष्टि करने के बाद ही प्रशिक्षित नर्सिंग स्टाॅफ ने टीकाकरण किया। वहां उपस्थित प्रशिक्षित स्टाॅफ ने हेल्थवर्कर को वैक्सीन लगाने के बाद होने वाले संभावित प्रभावों की जानकारी दी। वैक्सीन लगाये जाने के बाद हैल्थवर्कर को आॅब्जर्वेशन रूम में भेजा गया। जहां डाॅक्टरों की निगरानी में उन्हें करीब 25 मिनट तक बिठाए रखा। किसी भी तरह की परेशानी ना होने पर पर उन्हें घर भेज दिया गया।

वैक्सीन ट्रायल के दौरान एसीएमएचओ डाॅ. सीपी गोस्वामी, डिप्टी सीएमएचओ डाॅ. घनश्याम चावला, उप नर्सिंग अधीक्षक डाॅ. मुकुट राज सिंह, डाॅ. दौलत मीणा, डाॅ. सुरेन्द्र मीणा सहित अन्य चिकित्साकर्मी मौजूद रहें।

जिला कलक्टर श्री नकाते ने बताया कि वैक्सीन ट्रायल की पूरी प्रक्रिया अपनाई जाकर ड्राई रन किया गया है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की वैक्सीन को लेकर पूरी तैयारियां कर ली गई है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन आने के बाद भी कोई लापरवाही नहीं बरतनी है तथा कोविड गाईडलाइन की पालना करनी है। वैक्सीन आये तो भी मास्क लगा कर रखना है। सोशल डिस्टेंसिंग रखनी है।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular