सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सदर में 30 शिकायतें प्राप्त,एक का मौके पर ही निस्तारण

शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए टीमें गठित – जिलाधिकारी
जल संरक्षण के लिए अधिकारी एवं कर्मचारियों को दिलाई शपथ

दैनिक स्मार्ट हलचल अशोक शर्मा 

सहारनपुर |जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किया जाए। उन्होने कहा कि शिकायतकर्ता को इधर-उधर भटकाने वाले अधिकारी अथवा कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि निस्तारित शिकायतों का शिकायतकर्ता से फीडबैक भी लिया जाए। उन्होने कहा कि शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए टीमें भी गठित की जायेंगी। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों की रैण्डम आधार पर उनके द्वारा भी निस्तारण की जांच की जायेंगी।
अखिलेश सिंह आज तहसील सदर सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर फरियादियों की समस्याओं को सुन रहे थे। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि समस्याओं का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण समाधान करना सुनिश्चित करेंगे तब सम्पूर्ण समाधान दिवस का फायदा है। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर भूमि सम्बंधी विवादों के निस्तारणा के लिए उसी दिन राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम गठित कर शिकायत का निस्तारण कराया जायेंगा। उन्होंने कहा कि गम्भीर प्रकृति की शिकायतों के निस्तारण के लिए अलग से जांच दल गठित किये जायेंगे।
कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बाद आज पहले सम्पूर्ण समाधान दिवस पर तहसील सदर में कुल 30 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से एक शिकायत का मौके पर ही निस्तारण किया गया। प्राप्त शिकायतों में नगर निगम की 07 शिकायतें, राजस्व विभाग की 10, पुलिस विभाग की 02, विकास विभाग की 02, विद्युत विभाग की 03, आर0एफ0एस0 विभाग की 01, लोक निर्माण विभाग की 01, बेसिक शिक्षा की 01, जिला प्रोबेशन की 01, जिला पंचायत राज अधिकारी की 01 तथा पूर्ति विभाग की 01 शिकायत प्राप्त हुई।
शिकायतकर्ता जोनी कुमार पुत्र विनोद उर्फ भूसा निवासी हलालपुर वार्ड-06 नगर निगम ने दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए शिकायत की। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि तत्काल आवश्यक कार्यवाही करते हुए नियमानुसार दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किया जाए।
शिकायतकर्ता बीजेन्द्र कुमार पुत्र स्वर्गीय सागर सिंह निवासी ग्राम सयूरी महराब ब्लाॅक बलियाखेडी ने भूमि अध्यापित विभाग के विरूद्ध डेडिकेटिड फ्रेंट काॅरिडोर रेलवे परियोजना निर्माण मंे मुआवजा दिलाने के संबंध में शिकायत की। जिलाधिकारी ने तहसीलदार सदर को मामले की जांच कर निस्तारण हेतु निर्देशित किया।
शिकायतकर्ता विपिन कुमार पुत्र विजयपाल निवासी सुनहेटी खडखडी थाना गागलहेडी ने विद्युत विभाग के विरूद्ध बिजली चोरी की झूठी एफ0आइ0आर0 संबंधी शिकायत की। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को मामले की जांच कर निष्पक्ष निस्तारण के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने तहसील सदर सभागार में उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय जल मिशन के तहत जल संरक्षण के लिए शपथ दिलाई। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0एस0चन्नप्पा, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 संजीव मांगलिक, जिला विकास अधिकारी मंशाराम यादव, उप जिलाधिकारी सदर अनिल कुमार सिंह सहित सभी विभागों के विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here