previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राष्ट्रीय Delhi: मंदिर ढ़हाए जाने के विवाद पर भिड़े AAP व BJP नेता,...

Delhi: मंदिर ढ़हाए जाने के विवाद पर भिड़े AAP व BJP नेता, एक-दूसरे के माथे पर फोड़ा ठिकरा

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी भाजपा  और आम आदमी पार्टी आप ने सोमवार को एक दूसरे को दिल्ली के चांदनी चौक में एक मंदिर को ढहाये जाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है. जिसके बाद एहतिहात बरतते हुए प्रशासन ने वहां पुलिसबल की तैनाती कर दी है. हालांकि मौके पर स्थिती सामान्य है. इस विवाद पर भाजपा ने कहा है कि उसके नेता इसके पुनर्निर्माण की मांग करते हुए शीघ्र ही उपराज्यपाल से मिलेंगें.

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रदेश में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में हनुमान मंदिर को ढहाये जाने को लेकर आप सरकार पर आरोप लगाया है और कहा है कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिलेगा और उनसे इस मामले में दखल की मांग करेगा. वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने अदालती आदेश के अनुसार रविवार को ये ढांचा हटाया गया है.

उन्होंने कहा है कि संबंधित स्थान पर स्थिति शांतिपूर्ण है लेकिन एहतियात के तौर पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गे हैं. आप नेताओं ने पलटवार करते हुए इस मंदिर को ढहाये जाने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है. वरिष्ठ आप नेता दुर्गेश पाठक ने दावा किया है कि भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने मंदिर ढहाया है.

इतना ही नहीं आप नेता का आरोप है कि भाजपा ऐसे घृणतम अपराध पर जनाक्रोश से बचने के लिए आप पर दोष मढ़ रही है. दिन में कुछ भगवा संगठनों के सदस्यों ने ढहाए गए मंदिर स्थल के समीप प्रदर्शन किया था. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिला था और उसने मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग की थी.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष गुप्ता ने दावा किया है कि दिल्ली सरकार की धार्मिक विषयक समिति इस मामले को सुलझा सकती थी और मंदिर को ढहाए जाने से बचा सकती थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया है. वहीं आप ने बीजेपी की तमाम आरोपों को सिरे से नकार दिया है. फिलहाल ये विवाद कितनी पलटी खाता है, ये तो वक्त ही बताएगा

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular