Deputy Mayor Elections: उपमहापौर चुनाव में नहीं हुआ कोई उलटफेर, चार निगमों में कांग्रेस का और 2 निगमों में भाजपा का कब्जा

Deputy Mayor Elections: उपमहापौर चुनाव में नहीं हुआ कोई उलटफेर, चार निगमों में कांग्रेस का और 2 निगमों में भाजपा का कब्जा

जयपुर: बुधवार को हुए उपमहापौर चुनाव में जयपुर, कोटा व जोधपुर नगर निगमों में कोई उलटफेर देखने को नहीं मिला. महापौर की तरह ही चार निगमों में कांग्रेस का और 2 निगमों में भाजपा का उपमहापौर चुना गया.

कोटा उत्तर, कोटा दक्षिण, जोधपुर उत्तर और जयपुर हेरिटेज में कांग्रेस अपना उपमहापौर बनाने में कामयाब रही तो वहीं जयपुर ग्रेटर और जोधपुर दक्षिण में भाजपा का उपमहापौर बना.जयपुर ग्रेटर में भाजपा के प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन हुआ. यहां कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा था.

जयपुर हेरिटेज में कांग्रेस और ग्रेटर में बीजेपी का डिप्टी मेयर:
जयपुर हेरिटेज में कांग्रेस के असलम ने उपमहापौर पद पर भाजपा के महेंद्र ढलेत को मात दी. असलम फारुखी को 56 व ढलेत को 44 वोट मिले. असलम वार्ड 29 से निर्वाचित हुए हैं. वहीं दूसरी ओर जयपुर ग्रेटर में कांग्रेस ने उम्मीदवार खड़ा नहीं किया था. यहां भाजपा के कर्णावट वार्ड नंबर 128 से निर्विरोध निर्वाचित हुए.

कोटा उत्तर और दक्षिण में कांग्रेस का डिप्टी मेयर:
वहीं कोटा दक्षिण में कांग्रेस के पवन मीणा और भाजपा के योगेंद्र खींची को 40-40 मत मिले. फिर पर्ची डाली गई. जिसमें कांग्रेस के पवन मीणा को विजयी घोषित किया गया. जबकि कोटा उत्तर में कांग्रेस के कुरैशी को 50 वोट मिले. वहीं, बीजेपी के ज्ञानेंद्र सिंह को मात्र 9 वोट मिले. भाजपा और भाजपा समर्थित निर्दलीय 11 पार्षद वोट देने ही नहीं आए.

जोधपुर उत्तर में कांग्रेस और दक्षिण में बीजेपी का डिप्टी मेयर:
जोधपुर उत्तर में कांग्रेस के अब्दुल करीम निर्विरोध चुने गए. यहां भाजपा के प्रत्याशी सुरेश जोशी नामांकन समय पूरा होने से 4-5 मिनट पहले ही पहुंचे. इसके साथ ही प्रस्तावक के साइन न होने से इनका नामांकन खारिज कर दिया गया. जबकि जोधपुर दक्षिण में भाजपा के किशनलाल लड्ढा ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के गणपत सिंह चौहान को 16 मतों से परास्त किया.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँ , राष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |