previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राष्ट्रीय देश को मिली डबलडेकर मालगाड़ी की सौगात, PM मोदी बोले- आने वाला...

देश को मिली डबलडेकर मालगाड़ी की सौगात, PM मोदी बोले- आने वाला समय शानदार होगा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डब्ल्यूडीएफसी) के रेवाड़ी-मदार खंड को देश को समर्पित कर दिया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन द्वारा चलने वाली डेढ़ किलोमीटर लंबी दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ ही राजस्थान और हरियाणा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहे.

आने वाला समय शानदार होगा:
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ड्राइवरलेस मेट्रो का शुभारंभ हुआ. प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये डाला. आने वाला समय शानदार होगा. देश में तेजी से विकास हो रहा है. भारत ने कोरोना की दो मेड इन इंडिया वैक्सीन विकसित की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डब्ल्यूडीएफसी) के रेवाड़ी-मदार खंड को देश को समर्पित कर दिया.

देश में मालगाड़ियों की स्पीड को बढ़ाया जा रहा:

पीएम मोदी ने कहा कि अब देश में मालगाड़ियों की स्पीड को बढ़ाया जा रहा है, जो रफ्तार पहले 25 KMPH थी अब उसे 90 KMPH तक पहुंचाया जा रहा है. पीएम बोले कि ये कॉरिडोर सिर्फ आधुनिक मालगाड़ियों के लिए रूट नहीं है, बल्कि देश के तेज विकास के कॉरिडोर भी हैं. इस कॉरिडोर से हरियाणा, राजस्थान के दर्जनों जिलों के स्थानीय उद्योगों को लाभ मिलेगा. पीएम मोदी ने कहा कि जापान भी भारत की विकास यात्रा में सबसे बड़ा साथी रहा है. इस कॉरिडोर के निर्माण में जापान का सहयोग रहा है.

रेवाड़ी-मदार खंड राजस्थान में 227 किलोमीटर में स्थित: 
बता दें कि रेवाड़ी-मदार खंड राजस्थान में (लगभग 227 किलोमीटर, जयपुर, अजमेर, सीकर, नागौर और अलवर) में स्थित है जबकि हरियाणा में (लगभग 79 किलोमीटर, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी) में स्थित है. इसमें नौ नवनिर्मित डीएफसी स्टेशन शामिल हैं, जिनमें से छह- न्यू डबला, न्यू भगेगा, न्यू श्री माधोपुर, न्यू पचार मलिकपुर, न्यू सकून और न्यू किशनगढ़-क्रॉसिंग स्टेशन हैं. जबकि अन्य तीन- रेवाड़ी, न्यू अटेली और न्यू फुलेरा- जंक्शन स्टेशन हैं.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular