previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राष्ट्रीय ED ने Money Laundering मामले में गुटखा किंग जगदीश जोशी के बेटे...

ED ने Money Laundering मामले में गुटखा किंग जगदीश जोशी के बेटे सचिन को किया गिरफ्तार

मुंबईः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई के रियल्टी समूह ओमकार रियल्टर्स एंड डेवलपर्स के खिलाफ धन शोधन के मामले में गुटखा किंग जगदीश जोशी के बेटे को सचिन को गिरफ्तार किया है. आधिकारिक सूत्रों ने आज जानकारी देते हुए बताया है कि मुंबई में सचिन जोशी से मामले के सिलसिले में पूछताछ की गई थी जिसके बाद उन्हें रविवार को धन शोधन रोकथाम (पीएमएलए) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है.

पेशे से एक्टर हैं सचिन

उन्होंने बताया है कि जोशी एक अभिनेता हैं और जेएमजे कारोबारी समूह के प्रवर्तक हैं. रियल्टी समूह में उनकी भूमिका और उनके संबंधों की जांच की जा रही है. जोशी को आज एक स्थानीय अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है, जहां ईडी हिरासत में पूछताछ के लिए अदालत से उन्हें रिमांड पर देने का अनुरोध करेगी. केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले महीने ओमकार रियल्टर्स एंड डेवलपर्स के अध्यक्ष कमल किशोर गुप्ता और प्रबंध निदेशक (एमडी) बाबुलाल वर्मा को गिरफ्तार किया था.

ईडी ने निजी परिसरों पर छापेमारी भी की 

ईडी ने उनके परिसरों और समूह पर छापेमारी भी की थी. पीएमएलए का मामला मुंबई में एक आवासीय सोसाइटी के विकास में एसआरए (स्लम पुनर्वास प्राधिकरण) योजना के क्रियान्वयन में कथित अनियमितता से संबंधित है. कंपनी और दो अधिकारी यस बैंक से लिए गए कर्ज के 400 करोड़ रुपये कहीं और भेजने के आरोपों का भी सामना कर रहे हैं.

जगदीश जोशी द्वारा बेटी के प्रेमी की हत्या का मामला रहा था सुर्खियों में

एजेंसी ने पहले बताया था कि ईडी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिला पुलिस की प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद अपना मामला दर्ज किया है. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धोखाधड़ी और विश्वासघात से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया था. गौरतलब है कि जोशी एक अभिनेता हैं और जेएमजे कारोबारी समूह के प्रवर्तक हैं. इससे पहले सचिन के पिता का नाम अपनी बेटी के प्रेमी को मारने और अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ दोस्ती को लेकर सामने आ चुका है.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular