Homeराष्ट्रीयपूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर ED की टीम,समन दिए जाने...

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर ED की टीम,समन दिए जाने की चर्चा

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर ED की टीम शुक्रवार को पहुंची है। बताया जा रहा है कि ED की टीम समन लेकर पहुंची है। आपको बता दें कि ED ने लालू यादव और तेजस्वी यादव दोनों को पूछताछ के लिए दिसंबर माह में बुलाया था। लेकिन दोनों ही नहीं गए थे। अब एक बार फिर दोनों को समन दिए जाने की चर्चा है।

ईडी अधिकारी की ओर समन के कागजात दिया गया। इसे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की ओर से रिसीव किया है। इससे पहले भी ईडी की टीम ने लालू यादव और तेजस्वी यादव दोनों पूछताछ के लिए समन भेजा था। उन्हें रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। तेजस्वी यादव को 22 दिसंबर और लालू को 27 दिसंबर को एजेंसी के सामने पेश होन को कहा गया है। इस दौरान दोनों के बयान दर्ज किए जाएंगे।

यह घोटाला 2004 से 2009 के बीच किया गया था, जहां कई लोगों को रेलवे के विभिन्न जोनों में ग्रुप-डी के पदों पर नौकरियां दी गई थीं। बदले में इन लोगों ने अपनी जमीन तत्कालीन रेलवे मंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों और एक संबंधित कंपनी एके इंफोसिस्टम के नाम कर दी थी। जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों को आरोपी बनाया गया था।

RELATED ARTICLES