previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा Happy Chocolate Day 2021: चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर को दीजिए ये...

Happy Chocolate Day 2021: चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर को दीजिए ये डिफरेंट टेस्ट वाली चॉकलेट्स, जरुर पसंद आएगा ये यूनिक जायका…

भीलवाडा l वेलेंटाइन वीक की धूम छाई हुई है. हर तरफ प्यार और खुशी का महौल है. आज वेलेंटाइन वीक का तीसरा दिन है, इस दिन सभी अपने चाहने वाले को चॉकलेट खिलाते है और मुंह मीठा करवाते है. मगर देखा जाए तो मार्केट में लीड करने वाले एक या दो ब्रांड्स ही है. तो क्यों ना इस बार डेयरी मिल्क और किटकैैट के अलावा कोई नई चॉकलेट दी जाए, जिससे वे सरप्राइज भी होंगी और खुश भी.

तो चलिए जानते है कि मार्केट में ऐसी कौनसी चॉकलेट्स एवेलिबल हैं जिन्हें आप अपने प्यार को गिफ्ट कर सकते हैं.

– रुबी चॉकलेटः आजकल मार्केट में जो अलग-अलग शेप की चॉकलेट मिलती है वो रुबी चॉकलेट होती है. अलग-अलग शेप्स और डिजाइन की ये चॉकलेट थोड़ी महंगी पर दिखने में बेहद ही प्यारी लगती है. इसके साथ ही टेस्ट में भी ये काफी यूनिक होती है. इसका एक्चुअल कलर पिंक होता है.

– फ्रूट चॉकलेटः ये चॉकलेट काफी टेस्टी और यूनिक होती है. ये अलग-अलग फ्रूट जैसे चैरी, स्ट्राबैरी, रसबैरी आदि को चॉकलेट सिरप में डिप करके तैयार की जाती है. ये ताजे फलों से बनती है और दिखने में बेहद ही प्यारी लगती है.

– ड्राई फ्रूट चॉकलेटः ये चॉकलेट सूखे मेवे जैसे काजू, बादाम, पिस्ता आदि से तैयार की जाती है. ये टेस्ट में बेस्ट होती है. इसके अंदर का क्रीमी और क्रिस्पी टेक्सचर जब मुंह में घुलता है तो गजब का टेस्ट आता है. आमतौर पर इसे काफी पसंद किया जाता है और ये काफी महंगी भी आती है.

– व्हाइट चॉकलेटः हर बार आप उन्हें सिल्क,ओरियो या इसी श्रेणी की चॉकलेट देते आ रहें हैं तो इस बार आप व्हाइट चॉकलेट ट्राई कर सकते है. ये टेस्ट में काफी अलग और यूनिक होती है. आमतौर पर केक पर डेकोरेशन के लिए इसका ज्यादा उपयोग किया जाता है.

– डार्क चॉकलेटः ये इन दिनों काफी चलन है. मगर क्या आप जानते है कि डार्क चॉकलेट एक्चुअल चॉकलेट होती है. रियल चॉकलेट का टेस्ट हल्का कड़वा ही होता है. इसे भी आज कल कई डिफरेंड एलिमेंड देकर मार्केट में उतारा गया है तो आप डार्क चॉकलेट देकर उन्हें इम्प्रेस कर सकते हैं.

– बिटरस्वीट चॉकलेटः ये चॉकलेट डार्क से भी ज्यादा कड़वी होती है इसलिए इसे बिटरस्वीट चॉकलेट कहा जाता है. अगर चॉकलेट के दीवाने है तो ये बिटरस्वीट चॉकलेट का जायका भी आपको पसंद आएगा. इसे आप अपने साथी को तोहफे में दे सकते हैं.

– कम्पाउंड चॉकलेटः ये काफी सोलिड होती है और सस्ती भी. इसका टेस्ट हल्का कड़वा पर लाइट होता है. चॉकलेट खाकर जो हैली टेक्चर मुंह में आता है वो कम्पाउंड चॉकलेट को खाकर नहीं आएगा. ये काफी लाइट होती है.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular