previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा Healthy Tips: वजन करना है कम तो रात को सोने से पहले...

Healthy Tips: वजन करना है कम तो रात को सोने से पहले लीजिए ये चीजें…

भीलवाडा l आजकल हर दूसरा व्यक्ति मोटापे की समस्या से ग्रसित है. जिसके चलते अन्य बीमारियां भी शरीर को घर बना लेती है. विशेषतौर पर लड़कियों को बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ता है. जिससे टैलेंटेड होने के बाद भी उनका कॉन्फिडेन्स लूज होता है. ऐसे में वो खुद को औरों से कम आंकने लगती है और अवसाद में चली जाती है. वजन बढ़ाना इतनी बड़ी सिरदर्दी नहीं है जितनी की इसे कम करना है.

तो आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी टिप्स जिन्हें अपनाकर आप वजन को कम करने में सक्सेजफुल हो सकते है. इसके लिए आपको बस अपने खान-पान में थोड़ा बदलाव करने की जरुरत है, इससे आपको ना तो डाइटिंग करने की नीड होगी और ना ही बेस्वाद खाना खाने की. तो चलिए जानते हैं कि क्या हैं वो टिप्स…

ग्रीन टीः 

सबसे बढ़िया इलाज है ग्रीन टी. रात में सोने के पहले ग्रीन टी पीना आपके शरीर में मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करती है. इसके आपको वजन कम करने में मदद मिलती है. बस आपको ग्रीन टी का टेस्ट डवलप करना होता है.

बादामः

अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो बादाम का सेवन कीजिए. ये आपके मसल्स को मजबूत बनाता है और फैट को कम करने में भी बहुत मददगार साबित होता है. इसलिए आज से ही बादाम को अपनी डाइट में शामिल कीजिए.

चैरीः

रात में खाना खाने के बाद चैरी खाना आपकी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. चैरी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स आपके पेट की सूजन को कम करते है और वजन कम करने में भी मददगार होते है.

ब्रॉकलीः

हरी फूल गोभी या ब्रॉकली आपके शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद है. अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो ये आपके लिए वरदान है. इसे चाहें तो कच्चा या फिर बॉइल करके खाया जा सकता है. ये आपको बहुत तेजी से असर दिखाएगी.

अंडेः

अंडे में मौजूद प्रोटीन आपके शरीर को ताकत देता है और बीमारियों व कमजोरी से बजाता है. इसे डाइट में जरुर शामिल कीजिए, ये आपको वजन करने में काफी मदद करेगा. अगर वजन कम करना है तो पीले भाग को निकाल दें और इसे बढ़ाना है तो पीले भाग के साथ इसका सेवन करें. ध्यान रहे है कि अगर अंडा खा रहे हैं तो ये पूरी तरह से पका हुआ हो, कच्चा ना रहे.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular