कलक्टर ने टीकाकरण के 1 अप्रेल से प्रारम्भ हो रहे चरण के संबंध में दिए निर्देश

कलक्टर ने टीकाकरण के 1 अप्रेल से प्रारम्भ हो रहे चरण के संबंध में दिए निर्देश

कोरोना से अंतिम लड़ाई टीकाकरण को हथियार बनाकर लड़ी जायेगी : गुप्ता

 रघुवीर सिंह सोलंकी

जालोर 31 मार्च। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बुधवार को वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से उपखण्ड अधिकारी एवं बीसीएमओ को निर्देश दिये कि वे 1 अप्रेल से प्रारम्भ हो रहे टीकाकरण अभियान के आगामी चरण के अंतर्गत 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें।
वीसी में कलक्टर गुप्ता ने धर्मगुरूओं व समाज के मौजिज व्यक्तियों से टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वार्ड स्तर पर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जायेगा जो वार्ड का भ्रमण कर पात्र लोगों का टीकाकरण करवायेंगी साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संबंधित महिला पर्यवेक्षक द्वारा ग्राम पंचायतों के पीइओ के साथ समन्वय स्थापित कर पात्र लोगों को वैक्सीनेशन सुनिश्चित करेंगी।
उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान में जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाकर पात्र लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर उनका वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित किया जावें। उन्होंने उपखण्डवार टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि कोरोना से अंतिम लड़ाई टीकाकरण को हथियार बनाकर ही लड़ी जायेगी।
वीसी में मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, आई.ए.एस. प्रशिक्षु गिरधर, सीएमएचओ डॉ. जी.एस.देवल, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार रोइसवाल, आईसीडीएस के उप निदेशक अशोक विश्नोई सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |