चित्रकार हीरालाल को मिली डाँक्टरेट की मानद उपाधि

चित्रकार हीरालाल को मिली डाँक्टरेट की मानद उपाधि

इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फाॅर कल्चर एंड साइंस इंस्टीट्यूट ने डॉक्ट्रेड से नवाजा

स्मार्ट हलचल / युनुस खान

भीनमाल- राजस्थान के वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर हीरालाल चित्रकार जोधपुर निवासी को शिक्षा विश्व लोग मंच टीडब्ल्यूपीएफ राजनीति प्रतिभा संस्थान और इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फाॅर कल्चर एंड साइंस इंस्टीट्यूट की ओर से लेखनीय कार्य हेतु डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा गया।
चित्रकार ने बताया कि कोरोना काल की वजह से ऑनलाइन उपाधि प्रदान कर सम्मानित किया गया है। गया रहे कि जोधपुर के विश्व विख्यात चित्रकार हीरालाल भदरेचा ने यह उपाधि प्राप्त करते हुए पूरे विश्व मे भारत का नाम रोशन किया है। प्रताप नगर जोधपुर राजस्थान मे रहने वाले वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर, विश्व विख्यात चित्रकार हीरालाल भदरेचा को व्हाइट हाउस वाशिंगटन प्रेसिडेंशियल एडवाइजरी बोर्ड, संयुक्त राज्य अमेरिका से सम्मान व प्रेसिडेंशियल यूथ फिटनेस अवार्ड अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी और शांति बल प्रशंसा का प्रमाण पत्र,
युनिवर्सल रिकॉर्ड फोर्म द्वारा इन्टरनेशनल फाइन आर्ट का ग्लोबल अवार्ड्स पर्सिडैटल यूथ फिटनेस अवार्ड्स भी मिल चुके है।
मिनिस्टर ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स ऑफ गवर्नमेंट इंटरनेशनल यूनाइटेड किंगडम एसोसिएशन कॉमनवेल्थ की ओर से जोनल एन्रीशिएशन के पुरस्कार से भी हीरालाल को सम्मानित किया जा चुका है।
हीरालाल चित्रकार का नाम भलाई और आजीवन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए फिटनेस के एक स्वस्थ स्तर को प्राप्त करने की प्रतिबद्धता की मान्यता में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति का एक पुरस्कार युवा स्वास्थ्य कार्यक्रम, खेल और पोषण पर राष्ट्रपति परिषद में भी जोड़ा गया है। साथ ही इस कमेटी का सदस्य बनाया गया है।  राष्ट्रीय स्वास्थ्य फाउंडेशन कार्यक्रम द्वारा उपलब्ध कराया गया, यूनाइटेड नेशन जर्नल  अंतर-सरकारी संगठन संयुक्त राष्ट्र पत्रकार संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा सदस्य मनोनीत किया गया। इतना ही नहीं हीरालाल को कही देश विदेश संस्थाओं से अवार्ड्स सर्टिफिकेट व गोल्ड मैडल भी मिल चुके हैं। इस अवार्ड से उनके परिचितों द्वारा व्यक्तिगत एवं शोशल मीडिया के जरिये बधाई देने का तांता लगा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here