previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा जहाजपुर:विधायक मीणा के पांच घंटे की कड़ी मशक्कत, पहली पालिका बोर्ड बैठक...

जहाजपुर:विधायक मीणा के पांच घंटे की कड़ी मशक्कत, पहली पालिका बोर्ड बैठक हुई आहुत

जहाजपुर(आज़ाद नेब) नगर पालिका की पहली बोर्ड बैठक को लेकर राजनीति के काफी नाटकीय घटनाक्रम आज देखने को मिले सुबह 11:30 बजे सभी कांग्रेस के पार्षद चेयरमैन व अधिशासी अधिकारी सीट पर नहीं होने को लेकर अपने घर रवाना हो गए। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के सभी पार्षद पालिका परिसर में ही मौजूद रहे विधायक गोपीचंद मीणा की कड़ी मशक्कत एवं उच्च अधिकारियों से लगातार हो रही वार्ता से बोर्ड बैठक सफल हो सकी।

बैठक में विधायक गोपीचंद मीणा चेयरमैन नरेश मीणा वाइस चेयरमैन राजीव कांटिया सहित नवनियुक्त सदस्यों का माला पहनाकर स्वागत किया गया। बैठक की शुरुआत में में रोड़ लाइट पर चर्चा हुई चर्चा के दौरान पार्षद लव सिंह ने 7 माह से बंद पड़ी रोड लाइटों को चालू करने एवं पूरे नगर में जहां पर लाइट नहीं लगी है नई लाइट खरीद कर चालू करने के कहा।

भंवर कला तालाब से जलकुंभी की सफाई में हुई चर्चा चेयरमैन नरेश मीणा ने किराए की मशीन लाकर स्थाई रूप से जलकुंभी की सफाई की जाएगी। साथ ही तालाब के अंदर पुलिया निर्माण कर मॉडर्न गार्डन के रूप में विकसित किया जाएगा।

नगरपालिका की चल अचल संपत्ति के रखरखाव पर हुई चर्चा के दौरान वाइस चेयरमैन राजीव कांटिया ने खराब पड़े कचरा पात्र उठाने के वाहनों को सही करने एवं नगर पालिका सीमा के अंतर्गत खाली पड़ी जमीनों का सीमा ज्ञान कर पालिका के कब्जे में लाने को कहा।

नगर पालिका क्षेत्र की पेयजल समस्या के संबंध में चर्चा पार्षद सीमा देवी मीणा ने अपना पक्ष मजबूत से रखते हुए अपने क्षेत्र में पेयजल समस्या का मुद्दा उठायासाथ ही श्मशान भूमि महिला टॉयलेट, तालाब पर कि सफाई सहित समस्याओं से पालिका को अवगत कराया। साथ ही पार्षद मौसमी मीणा रोडसाइड भरवाने एवं पर पीने के पानी की कमी का मुद्दा रखा।

पार्षद कालू खटीक ने गुम्छा बस्ती का मुद्दा उठाया। पूर्व मे गुम्छा बस्ती में बसे लोगों को बेघर कर दिया गया था उनको को भी जगह दिला कर बसाया जाए। पार्षद गरिमा घर उन्हें रिटायर्ड सफाई कर्मियों के पेंशन अटकने का मामला उठाया एवं बाल्मीकि समाज के लिए सामुदायिक भवन की व्यवस्था करने की भी मांग की।

Most Popular