previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा जुलूस निकाल, केंडल जला पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को भारत...

जुलूस निकाल, केंडल जला पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को भारत माता के जयकारों के साथ दी श्रद्धांजलि

बागोर :- विष्णु विवेक शर्मा

आज से ठीक दो वर्ष पूर्व वर्ष 2019 में जब देश वेलेंटाइन डे मनाने को लेकर अपनी मौजमस्ती में था ठीक उसी दौरान आई ह्रदयविदारक सूचना ने देश को झकझोर के रख दिया था । 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा हमले की दूसरी बरसी के उपलक्ष्य में ऐतिहासिक नगरी बागोर व ज्योतिष नगरी कारोई क्षेत्र के समस्त गांवो के देश भक्तों में देशभक्ति का जज्बा रविवार को एकबार फिर देखने को मिला । इन देशभक्तों ने रविवार को पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे नही मनाकर भारत माता व शहीदों के नाम के जयकारों संघ शहीदों के फोटो युक्त बेनर के साथ गांव के गलियारों, चौराहों से बड़े ही देशभक्ति भाव के साथ सुबह जुलूस निकाला और सांम को केंडल जलाकर सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की ।
बागोर क्षेत्र के बागोर, चांदरास, टहुँका, बावलास एवं कारोई क्षेत्र के कारोई, गुरलां, गाडरमाला, सेथुरिया, रामपुरिया, दुड़िया आदि गांवों के देशभक्तों ने बताया कि पुलवामा में देश के जवानों पर हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के श्रद्धांजलि के इस पल को कोई नही भुला सकता । इस घटना की दूसरी बरसी पर इसबार वैलेंटाइन डे को नही मानकर हमारे देश के शहीद जवानों की श्रद्धांजलि के लिये भारत माता की जय, वंदेमातरम के जयकारो के साथ सुबह जुलूस निकाल, पुलवामा हमले में शहीद जवानों को पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ ही दो मिनिट का मौन रखकर जबकि सांम को 7:15 बजे बाग के बालाजी स्थित हनुमान मंदिर के बाहर केंडल जला शहीद जवानो को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर “वेलेंटाइन डे” को “शहीद दिवस” के रूप में मनाया गया ।
इस दौरान बागोर में सरपंच कालू राम जाट, उप सरपंच घनश्याम देवपुरा, कारोई में सरपंच भगवती लाल टेलर, युवराज शर्मा, देवी लाल रेगर, किशन गाडरी, विष्णु कीर, विकास कामड़, दिनेश धारीवाल, कमलेश वैष्णव, पवन चंदेल, ललित जाट, घनश्याम शर्मा, रमेश जीनगर, सुरेश जाट, मनोज कुमार जौशी, शंकर नाथ योगी, कानू सुवालका, शिव कुमावत, मूलशंकर व्यास, रतन माली, मनीष मालीवाल, प्रेम कुमावत, मूकेश सिंह चौहान, पंडित योगेश शरण शास्त्री, मूकेश कुमावत, राजू , बिहारी लाल तेली, गोपाल चौधरी, श्रवण सुखवाल व अश्विन त्रिवेदी सहित सैकड़ो देशभक्त मौजूद थे ।

Most Popular