Jodhpur: जेल से 16 कैदियों के भागने के 60 घंटे से अधिक समय बाद भी पुलिस के हाथ पूरी तरह से खाली

समस्त दुकानदार एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान अपने दुकान में बिना मास्क के प्रवेश ना दें-डीएम

जोधपुर: जिले के फलौदी जेल से 16 कैदियों के भागने के 60 घंटे से अधिक समय बाद भी पुलिस के हाथ पूरी तरह से खाली है. इतना तय है कि ये सभी कैदी क्षेत्र के रेतीले धोरों में किसी स्थान पर शरण लिए हुए हैं. पुलिस इन तक पहुंच नहीं पा रही है. पुलिस टीमें लगातार क्षेत्र में कई स्थान पर दबिश दे चुकी हैं, लेकिन अभी तक एक भी कैदी पुलिस के हाथ नहीं लगा है.

एडिशनल डायरेक्टर जनरल संजय अग्रवाल ने भी 2 दिनों तक फलोदी जेल का दौरा करने के साथ आवश्यक निर्देश दिए हैं और एक एक पहलू पर जांच के आधार पर टीमों को तुरंत बंदियों की तलाश कर गिरफ्तार के निर्देश दिए हैं वहीं इस मामले के जांच अधिकारी और डीआईजी जेल सुरेन्द्र सिंह शेखावत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अपराधियों के भागने के पीछे कोई टारगेट नही होता है. बड़े स्तर के कुछ अपराधी होते हैं उनकी यह मानसिकता रहती है कि अपराध की दुनिया में नाम कमाना और इसी अपराध की दुनिया के अंदर रहने का फोबिया होता है जबकि कुछ ऐसे बंदियों की मानसिकता होती है वह भविष्य का नही सोचते बल्कि वर्तमान की ही सोचते है और भागकर थोडा बाहर घूम आएंगे इस उद्देश्य से जेल से फरार हो जाते है. ऐसे में इनका कोई टारगेट नही होता बस मन होता है तो फरार हो जाते है.

पुलिस विभाग तत्परता से भागे हुए कैदियों को पकड़ने की कार्यवाही कर रहा: 

डीआईजी शेखावत ने कहा कि जेल से भाग जाने के पीछे बड़ा माइनस पॉइंट यही है कि इसमें कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया जाता ऐसे में बंदियों में यह डर नहीं रहता वह यही सोच रखते हैं कि उन्होने जो क्राइम किया है जो दो या चार साल की सजा काट कर रहे हैं उसके अंडर ट्रायल के साथ-साथ दूसरे केस में भी दिन निकाल लेंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग तत्परता से भागे हुए कैदियों को पकड़ने की कार्यवाही कर रहा है. उन्होंने अन्य लोगों की भूमिका सामने आने के सवाल पर कहा कि विभागीय जांच जारी है जिसमें अब तक चार जेल कर्मियों को निलंबित किया जा चुका है. अन्य की भूमिका शामिल होने पर और निलंबन की कार्यवाही की जाएगी.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |