previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राजस्थान Jodhpur: तखत सागर जलाशय में डूबे कैप्टन अंकित गुप्ता की खोज जारी,...

Jodhpur: तखत सागर जलाशय में डूबे कैप्टन अंकित गुप्ता की खोज जारी, अभी तक सफलता नहीं लगी हाथ

जोधपुर: जिले में तखत सागर जलाशय में 6 दिन पहले डूबे कैप्टन अंकित गुप्ता की तलाश में जुटी सेना को अभी तक सफलता हाथ नही लगी है. अभी तक कैप्टन अंकित के बारे में किसी प्रकार का कोई सुराग नही लग पाया है. कल अपनी रणनीति को बदलकर कैप्टन की तलाश के लिए तखत सागर पर चलाए जा रहे सबसे बड़े सर्च अभियान में अब सेना पूरे पानी को हिलाने में लगी है. बड़े-बड़े कंप्रेशरों की मदद से जलाशय के भूतल के पानी को ऊपर उठाया गया मगर कोई सुराग फिलहाल नही लगा है.

200 से अधिक लोग 15 नाव में सवार होकर खोज अभियान में जुटे:
आज भी सेना ने कई अधिक तैयारियों के साथ जोधपुर के तखत सागर जलाशय में आज छठे दिन पूर्व डूबे कैप्टन अंकित गुप्ता की खोज का अभियान शुरू किया है. सेना ने गोताखोरों के साथ मंगवाएं पानी में देखने वाले कुछ कैमरो की सहातया भी ली गई मगर कोई पता नही लगा है. 200 से अधिक लोग 15 नाव में सवार होकर खोज अभियान में जुटे हैं. खोज में जुटे विशेषज्ञों के लिए कैप्टन अंकित को खोज पाना बहुत बड़ी चुनौती साबित हो रहा है.

इसका तल समतल नहीं होकर पहाड़ी क्षेत्र:

गोताखोरों ने पूरा तखत सागर छान मारा, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली. 61 फीट भराव क्षमता वाले तखत सागर में इस समय 46 फीट पानी भरा हुआ है. इसका तल समतल नहीं होकर पहाड़ी क्षेत्र है. साथ ही इसमें बहुत अधिक झाड़ियां उगी हुई हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि पानी की गहराई में जाने के दौरान अंकित इनके बीच में कहीं फंस गए होंगे. इसे ध्यान में रख भी गोताखोर नए सिरे से झाड़ियों में उन्हें तलाश कर रहे हैं.

Most Popular