previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा कारोई में नारी की चौपाल कार्यक्रम आयोजित

कारोई में नारी की चौपाल कार्यक्रम आयोजित

बागोर :- विष्णु विवेक शर्मा

उपखण्ड सुवाणा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कारोई कलां में महिला अधिकारिता विभाग महिला शक्ति केंद्र भीलवाड़ा द्वारा नारी की चौपाल कार्यक्रम मंगलवार को आयोजित किया गया। जिसमें नारी शक्ति में जन जागृति लाने एवं उनके अधिकारों के बारे में विस्तार से समझाया गया ।
महिला अधिकारिता विभाग, महिला शक्ति केंद्र भीलवाड़ा की जिला समन्वयक गायत्री कुमावत ने बताया कि मंगलवार को कारोई पंचायत स्तर पर नारी की चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया । जिसमें सरकार द्वारा महिलाओं के हितार्थ में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं सहित नारी शक्ति में जन जागृति लाने एवं उनके अधिकारों के बारे में विस्तार से बताते हुए महिलाओं को जागरूक किया गया । जिला समन्वयक कुमावत ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में सबसे महत्वपूर्ण योजना “इंदिरा महिला शक्ति उद्धम प्रोत्साहन योजना” से महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनने के लिए प्रेरित किया गया ।
इस कार्यक्रम में मौजूद ग्राम साथिन ने भी बाल विवाह के दुष्प्रभावों की महिलाओं को विस्तृत जानकारी दी । साथ ही मनरेगा मेट दुर्गा बैरवा के साथ मनरेगा की सभी महिलाओं को “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” के स्लोगन को पूरे गांव एवं हर समाज में प्रसारित करने की शपथ भी दिलाई ।

Most Popular