previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राजस्थान खाने में स्वाद भावनाओं से आता है, इसलिए खाना बनाते समय हमेशा...

खाने में स्वाद भावनाओं से आता है, इसलिए खाना बनाते समय हमेशा चेहरे पर मुस्कान रखें- संजीव कपूर

जयपुर। जब लोग रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं तो उन्हें कभी यह देखने को नहीं मिलता है कि उनका भोजन कैसे तैयार किया जा रहा है। आमतौर पर यह ब्लाइंड कुकिंग होती है। मेरा मानना है कि स्वाद भावनाओं से आता है, यही कारण है कि आपको हमेशा मुस्कान के साथ खाना बनाना चाहिए। भोजन एक बहुत ही व्यक्तिगत अनुभव है और प्रत्येक व्यक्ति की अपनी पसंद और नापसंद है। आमतौर पर, लोगों को फ्रेश, सीजनल और लोकल फूड का सेवन करना चाहिए। यह कहना था सेलिब्रिटी शेफ संजीव कपूर का ।

उन्होंने आगे कहा कि चाहे कोई घर पर खाना पकाता हो या पेशे से, प्रोत्साहन हमेशा बहुत जरूरी है। खाना पकाने में विज्ञान बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह याद रखना चाहिए कि जटिल तकनीकें नहीं, बल्कि विचार हैं जो भोजन को बेहतर बनाते हैं। नए स्वाद तलाशने के लिए व्यंजनों के साथ बदलाव या प्रयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है।

इसके बाद शेफ संजीव कपूर द्वारा ‘लाइव’ कुकिंग डेमो दिया गया, जिसमें उन्होंने पाव भाजी फोंडू, बीटरूट टिक्की, स्टीम्ड योगर्ट, हम्मस विड हल्दी जैसे कई अन्य लजीज व्यंजनों बनाए।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular