previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा मदिरा दुकानों की ई-नीलामी शुक्रवार से जिला कलक्टर ने दिये नई आबकारी...

मदिरा दुकानों की ई-नीलामी शुक्रवार से जिला कलक्टर ने दिये नई आबकारी नीति के प्रचार-प्रसार के निर्देष

मदिरा दुकानों की ई-नीलामी शुक्रवार से
जिला कलक्टर ने दिये नई आबकारी नीति के प्रचार-प्रसार के निर्देष
भीलवाड़ा, 11 फरवरी। नई आबकारी नीति के तहत जिले में मदिरा दुकानों के आवंटन हेतु ई-नीलामी की प्रक्रिया के तहत पंजीकरण का कार्य शुक्रवार से प्रारम्भ हो जायेगा। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने गुरूवार को आबकारी और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिये।
बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि नई आबकारी नीति का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये एवं ई-नीलामी की आॅनलाईन प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी जाये। उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि आॅनलाईन आवेदन में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं आनी चाहिए। इसके लिए ई-मित्र संचालको को समुचित प्रशिक्षण दिया जाये। आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि मदिरा विक्रय से जुड़े लोगो की बैठक लेकर उन्हें नई नीति की जानकारी दे एवं प्रक्रिया समझाये। बैठक में जिला आबकारी अधिकारी लोकेश जोशी सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक सत्यदेव व्यास, उपनिदेशक पवन नानकानी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
12 से पंजीयन, 23 से नीलामीः
जिला आबकारी लोकेश जोशी ने बताया कि जिले में कुल 285 मदिरा दुकानों का आवंटन किया जाना है। नई नीति के अनुसार सभी दुकानें कंपोजिट श्रेणी की कर दी गई है। जहां पर देसी मदिरा के साथ ही भारत निर्मित विदेशी मदिरा भी उपलब्ध रहेगी। ई-नीलामी के लिये प्रक्रिया शुक्रवार से प्रारम्भ हो जायेगी जो 22 फरवरी तक चलेगी। 23 से 27 तक दुकानवार आॅनलाईन बोली लगाई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि पेन अथवा आधार कार्ड के माध्यम से पंजीकरण करवाकर अप्रतिदेय आवेदन शुल्क एवं रिफंडेबल अर्नेस्ट मनी जमा करवाकर कोई भी व्यक्ति ई-नीलामी में भाग ले सकता है। प्रत्येक दुकान के लिए अलग आवेदन शुल्क एवं अर्नेस्ट मनी जमा करवाना होगा।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular