previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राजस्थान महंगाई की जबरदस्त मार: एक बार फिर पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम...

महंगाई की जबरदस्त मार: एक बार फिर पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम में लगी आग, रोज बन रहे नए रिकॉर्ड

जयपुर: पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम आज एक बार फिर बढ़ गए हैं. अनियंत्रित हो चली पेट्रोलियम कंपनियों ने आज रसोई गैस के दाम में प्रति सिलेंडर ₹50 की वृद्धि कर दी. आज पेट्रोल के दाम में भी 27 पैसे और डीजल की कीमत में 31 पैसे प्रति लीटर वृद्धि की गई है. पिछले 34 दिन में पेट्रोल 5 रुपए 19 पैसे तथा डीज़ल 5 रुपए 36 पैसे महंगा हुआ है. आज पेट्रोल के दाम 95 रुपए 44 पैसे और डीजल के दाम 87 रुपए 69 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं.

2 महीने में घरेलू गैस के दाम ₹125 प्रति सिलेंडर बढ़ चुके:  
कोरोना काल में जब देश की जनता अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रही है उस दौर में पेट्रोलियम कंपनियां पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम बढ़ाकर आम जनता की कमर तोड़ने का काम कर रही हैं. 4 फरवरी को ही घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में ₹25 की वृद्धि की थी और अब 11 दिन बाद एक बार फिर ₹50 प्रति सिलेंडर की वृद्धि कर बिना सब्सिडी का घरेलू गैस सिलेंडर ₹773 के स्तर पर पहुंचा दिया है. 15 दिसंबर को भी घरेलू गैस के दाम में ₹50 प्रति सिलेंडर वृद्धि की थी. 2 महीने में घरेलू गैस के दाम ₹125 प्रति सिलेंडर बढ़ चुके हैं.

दर बढ़ाने के बावजूद सब्सिडी नहीं देने का फैसला: 

बड़ी बात यह है कि दर बढ़ाने के बावजूद सब्सिडी नहीं देने का फैसला किया गया है. हालांकि 19 किलो के वाणिज्यिक सिलेंडर में जरूर कुछ राहत दी है. अब19 किलो के वाणिज्यिक सिलेंडर के मूल्य में 9.50 रुपये की कमी की है.  यह सिलेंडर अब 1544 रुपये के स्थान पर 1534.50 रुपये में मिलेगा. राजस्थान गैस डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के महासचिव कार्तिकेय गॉड की माने तो पेट्रोलियम कंपनियां कोरोना जैसी महामारी के दौर में दामों में बढ़ोतरी या कमी की घोषणा संबंधी जो परंपरा थी उसको तोड़ रही हैं.

पेट्रोलियम कंपनियां महीने के बीच में कभी भी दाम बढ़ा रही:
अभी तक घरेलू गैस के दाम को लेकर हर महीने की अंतिम तारीख को समीक्षा बैठक आयोजित कर महीने की 1 तारीख को दाम बढ़ाए जाते थे. लेकिन अब पेट्रोलियम कंपनियां महीने के बीच में कभी भी दाम बढ़ा रही हैं इससे आम जनता को महंगाई के दौर में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular