Homeभीलवाड़ाअपने मन को अपना अच्छा दोस्त बनाइये -विभूति दीदी,Make your mind your...

अपने मन को अपना अच्छा दोस्त बनाइये -विभूति दीदी,Make your mind your best friend

काछोला तपस्या भवन आध्यात्मिक ज्ञान में रिश्तों की मिठास विषय पर जुड़े भैय्या बहिन

काछोला 10 जुलाई -स्मार्ट हलचल/प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय तपस्या भवन में बच्चो,युवाओं के लिए एक आध्यात्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के विषय “रिश्तों में मिठास” तपस्या भवन की संचालिका विभूति दीदी ने स्पष्ट किया।
विभूति दीदी ने कहा कि जीवन को खुशियों से भरना चाहते हो तो अपने मन को अपना अच्छा दोस्त बनाइये। खुद से प्यार कीजिये। दुसरो से कुछ लेने की उम्मीद मत रखिए। सबको स्नेह व सहयोग दीजिए फिर देखना आपके रिश्ते सभी के साथ अच्छे हो जाएंगे। खाना खाने से पहले परमात्मा पिता को जरूर याद करें और रोज रात सोने से पहले उन सभी आत्माओं से क्षमा ले लीजिए जिनको आपने जाने अनजाने मन, वचन या कर्म से कष्ट पहुंचाया हो।

सबसे दुआएं लो और सबको दुआएं दो-
विभूति दीदी ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अगर जीवन रूपी यात्रा को आसान बनाना है तो उसका एक ही सहज तरीका है, सबसे दुवाएं लो और सबको दुआएं दो। हर रोज एक श्रेष्ठ कर्म व पुण्य का कार्य जरूर करो। परमात्मा जो करता है उसकी हर बात में कल्याण समाया है, लेकिन मनुष्य वर्तमान में दिखाई देने वाले हानि-लाभ को देखकर परेशान हो जाता है।

परमात्मा से शिकवे शिकायत ना करे-
दीदी ने कहा कि परमात्मा से कभी भी शिकवे व शिकायत मत करना, केवल शुक्रिया करते चलो तो जीवन खुशहाल हो जायेगा। साथ ही दीदी ने कार्यक्रम में आये हुए भैय्या बहिनो का मुख मीठा कराया और सभी को विकारों से मुक्त रहने का संकल्प भी कराया।

RELATED ARTICLES