मिल बांट कर सत्ता का सुख भोगने के अलावा दोनों पार्टियों का कोई लक्ष्य नहीं- हनुमान बेनीवल

बृजेश शर्मा

भीलवाड़ा।। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल गुरुवार को सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। उन्होंने गांवों में जनसंपर्क कर पार्टी के उम्मीदवार बद्रीलाल जाट के समर्थन में मतदान की अपील की।
इससे पूर्व उन्होंने सहाड़ा मेला ग्राउंड में एक बड़ी आमसभा को भी सम्बोधित किया। बेनीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सहाड़ा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में दलित शोषित तथा वंचित तबके के हक व अधिकार के लिए जब भी जरूरत पड़ी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने हमेशा उनके हक व अधिकार के पक्ष में आवाज उठाई है। जबकि भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस ने उन्हें केवल वोट बैंक समझा है, इसलिए हमें इस बात को समझने की आवश्यकता है। बेनीवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तथा वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाते हुए कहा कि मिल बांट कर सत्ता का सुख भोगने के अलावा दोनों का कोई लक्ष्य नहीं है। ऐसे में दोनों के आपसी गठबंधन से राजस्थान के विकास को वह गति नहीं मिल पाई, जो मिलनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि सहाड़ा क्षेत्र में पानी, बिजली की जो समस्या है, उसके समाधान के लिए उच्च स्तरीय प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने लोक सभा मे उठाये गए सिंचाई के पानी सहित अन्य क्षेत्रिय मुद्दों पर भी बात रखते हुए कहा की राजस्थान के जिस कोने में जनता के सामने कोई समस्या आई उसको उन्होंने प्रमुखता से उठाया है और सड़क से सदन तक जनता के हितों की लड़ाई लड़ी है। इस दौरान उन्होंने सचिन पायलट का नाम लेते हुए कहा की गहलोत सरकार को गिराने के लिए सबसे पहले तीन एमएलए के साथ बेनीवाल ही पायलट के समर्थन में आगे आया यही नही किसानों के हक में मैने एनडीए से नाता तोड़ कर एक बार नही दो दो बार हाइवे जाम किया और मोदी सरकार को घेरा। आने वाले वक्त में भी कानून का राज कायम करने और 36 ही कोम को आगे लाने के लिए काम करूंगा। सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गहलोत साहब जैसे हेलीकॉप्टर में आए और सभा करके चले गए, वैसे ही में ही एक बार क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से आऊंगा और मतदाताओं की सर्जिकल स्ट्राइक करके इन दोनों ही दलों को धूल चटाऊंगा। सुजानगढ़ में तो रालोपा की सुनामी है सहाड़ा में अभी आंधी है इसे सुनामी में बदलने के लिए हर पंचायत मुख्यालय पर तीन दिन खुद जाकर बद्रीलाल जाट के समर्थन में वोट मांगूगा। सभा के दौरान उन्होंने भीलवाड़ा पुलिस की भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिस तरह रैली के दौरान पुलिस नियमो का हवाला देकर डीजे रोकने का प्रयास कर रही थी, उससे तो ऐसा ही लग रहा था जैसे पुलिस ने कांग्रेस को हराने के जिम्मा उठा रखा हो।
इस दौरान पार्टी के सहाड़ा उम्मीदवार बद्रीलाल जाट, सुजानगढ़ उम्मीदवार सीताराम नायक व राजसमंद के उम्मीदवार प्रह्लाद खटाना सहितआ कई नेताओं ने सभा को सम्बोधित किया चुनावी सभा की समाप्ति के बाद बैनीवाल ने अपने हजारो समर्थकों के साथ वाहन रैली निकाली ।