Homeभरतपुरसफाई कार्य में कोताही बरती तो बक्शा नहीं जायेगा - सभापति कलासुआ,Negligence...

सफाई कार्य में कोताही बरती तो बक्शा नहीं जायेगा – सभापति कलासुआ,Negligence in cleaning work


सफाई कार्य में कोताही बरती तो बक्शा नहीं जायेगा – सभापति कलासुआ

सभापति ने ली वार्ड कर्मचारी और सफाई जमादारों की बैठक, दिए सख्त निर्देश,The Chairman took a meeting of ward employees and cleaning clerks, gave strict instructions


रितिक मेहता
डूंगरपुर, स्मार्ट हलचल। शहर की स्वच्छता में कोई भी कोताही बरती तो उस कर्मचारी को बक्शा नहीं जाएगा ,ये बात सभापति अमृत कलासुआ ने वार्ड कर्मचारियों और सफाई जमादारों की बैठक लेते हुए कही। शुक्रवार को नगरपरिषद के सभापति कक्ष में आयुक्त प्रभुलाल भाभोर , उपसभापति सुदर्शन जैन और लेखाधिकारी कुलदीप सिंह के साथ समस्त वार्ड कर्मचारियों और सफाई जमादारों की बैठक लेते हुए सभापति ने कहा कि जिसको काम नहीं करना है वह हमें बता देवे उनकी जगह हम अन्य व्यक्तियों को स्थान देंगे जिससे हमारे शहर की स्वच्छता पर असर न पड़े। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी अपने कार्य के प्रति लापरवाह है या तो वह स्वतः अपना स्थानांतरण करा लेवे अन्यथा हम उसके लिए कार्यवाही करे। सभापति ने ठेका कर्मचारियों से कि कहा कि जो कर्मचारी केवल समय व्यतीत करने कार्यालय में आ रहा है वह जल्द ही अपने लिए दूसरी नौकरी ढूंढ लेवे क्योकि परिषद में वही काम करेगा जो अपना कार्य ईमानदारी और समय पर पूर्ण करेगा।
वार्डो में सफाई की जिम्मेदारी सफाई शाखा की –
सभापति अमृत कलासुआ ने वार्डो के सफाई जमादारों की बैठक लेते हुए कि शहर के सम्पूर्ण वार्डो में सफाई की जिम्मेदारी केवल सफाई शाखा की है , अगर शहर में सफाई व्यवस्था बिगड़ती है तो उसके जिम्मेदार सफाई निरीक्षक और सफाई शाखा है। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई सफाई कर्मचारी अपने सफाई समय में वार्डो में अनुपस्थित पाया जाता है तो उसकी समस्त जिम्मेदारी सफाई जमादार और सफाई निरीक्षक की रहेगी। वार्डो में नियमित रूप से नालियों की सफाई हो , सफाई की प्रत्येक शिकायत का निवारण 24 घंटो के भीतर हो जाना चाहिए। सफाई निरीक्षक बहाना छोड़ देवे ,अगर शहर की सफाई व्यवस्था ख़राब होती है तो उसकी समस्त जिम्मेदारी सफाई कर्मचारी, जमादार और सफाई निरीक्षक की रहेगी।
रोज वार्डो में जाए और रिपोर्ट देवे –
सभापति ने शहर के समस्त 40 वार्डो के वार्ड कर्मचारियों की बैठक लेते हुए कहा कि सभी वार्ड कर्मचारी सुबह एवं शाम एक एक घंटा अपने दिए हुए वार्ड में जाएंगे और वार्ड में सफाई , अतिक्रमण , निर्माण और वार्ड की अन्य समस्या की रिपोर्ट आयुक्त और मुझे देंगे। सभी वार्ड कर्मचारी अपने अपने वार्डो में प्रतिदिन जाए और कोई भी वार्ड कर्मचारी वार्ड में नहीं गया तो उसके स्थान पर नया कर्मचारी भर्ती कर दिया जाएगा। उन्होंने सख्ती के साथ कहा कि वार्ड कर्मचारी रोज वार्डो में जाकर सफाई के फोटो भेजेगा और अपने अपने वार्ड के सफाई कर्मचारी की उपस्थिति सुनिश्चित कर मुझे अथवा आयुक्त को सूचित करेगा।

RELATED ARTICLES