previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ अन्तराष्ट्रीय पाकिस्तान के अनेक शहरों में ब्लैकआउट, आज भी बिजली आपूर्ति बहाल

पाकिस्तान के अनेक शहरों में ब्लैकआउट, आज भी बिजली आपूर्ति बहाल

इस्लामाबादः पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद सहित अनेक शहरों में आज भी बिजली आपूर्ति कुछ स्थानों पर पूरी तरह से व कुछ स्थानों पर आंशिक तौर पर बहाल कर दी गई है. इससे पहले विद्युत वितरण प्रणाली में खामी के कारण देश के अनेक शहरों और कस्बों में शनिवार रात बिजली आपूर्ति ठप होने से हर ओर अंधेरा छाया रहा था और ये सिलसिला आज भी जारी है. कई शहरों में आधी रात के बाद लगभग एक ही समय बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी.

इनमें कराची, रावलपिंडी, लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान के अलावा कई अन्य शहरों के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री उमर अयूब खान ने कहा है कि तकनीकी दल बिजली आपूर्ति बहाल करने के काम में लगा हुआ है. उन्होंने कहा है कि इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, मुल्तान, कराची और फैसलाबाद जैसे शहरों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से अथवा आंशिक तौर पर बहाल कर दी गई है लेकिन स्थिति सामान्य होने में थोड़ा वक्त लगेगा.

खान और सूचना मंत्री शिबली फराज ने संवाददाताओं को बताया है कि सिंध प्रांत में गुड्डू बिजली संयंत्र में बीती रात 11.41 बजे कोई खराबी आने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी. खान ने बताया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान को पूरी स्थिति के बारे में जानकारी दे दी गई है. उन्होंने कहा कि अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि किस वजह से बिजली आपूर्ति ठप हुई थी.

जिसके चलते प्रणाली में आवृत्ति अचानक 50 से गिरकर शून्य हो गई थी. इससे पहले इस्लामाबाद के उपायुक्त हमजा शफकत ने ट्वीट कर कहा था कि नेशनल ट्रांसमिशन डिस्पैच कंपनी की लाइनें खराब होने के कारण यह दिक्कत आई है. उन्होंने कहा है कि सबकुछ सामान्य होने में थोड़ा वक्त लगेगा. फिलहाल प्रयास जारी है

Most Popular