पानी की सप्लाई पंद्रह दिन से बंद होने से खफा ग्रामीणों ने कांस्या कोटा रोड़ जाम किया

बिजोलिया l गिरधर पाराशर

कांस्या ग्राम पंचायत के बान्यातालाब के ग्राम वासियों ने पानी की सप्लाई पंद्रह दिन से बंद होने से खफा ग्रामीणों ने कांस्या कोटा रोड़ जाम किया। क़रीब एक घण्टे बाद तहसीलदार शैतान सिंह यादव ने मौके पर पहुंचे जाम हटाया। बालाजी स्थित बैठक रखी जिसमे गांव वालों की अति शीघ्र ही निस्तारण करने के लिऐ कहा। मौके पर ग्राम विकास अधिकारी सुरेश शर्मा को बुलाया जानकारी ली। बकाया राशि जमा कराने के लिए गांव वालों से रूपया इकठ्ठा कर व कुछ पंचायत से लाईट बिल जमा कराने की बात कही ।
इससे पूर्व कांस्या – कोटा एमडीआर रोड़ पर सोमवार सुबह चक्का जाम कर दिया। सूचना पर कांस्या चौकी मय स्टाप रणजीत नायक, राजेन्द्र चोधरी ने पहुचे। समझाइश की लेकीन ग्रामीण ने मौके पर तहसीलदार को मौके बुलाकर निस्तारण करने की मांग पर अड़े। ग्रामवासियों ने बताया कि इससे पूर्व उपखंड़ अधिकारी व विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। लेकिन आश्वाशन के बाद अठारह दिन बाद कंठ तर नहीं हो पाया। गूसाए लोगो ने सोमवार को रोड़ को जाम किया। क़रीब एक घंटे तक जाम से आने जाने वालों यात्री परेशान हुए।
मामला ये था कि स्वजल धारा योजना के तहत बान्यातालाब में करीब पंद्रह महीने से बिजली बिल जमा नहीं होन से बिजली विभाग के बकाया राशि जमा नहीं होने से कनेक्शन काट दिया।