Homeभीलवाड़ाचारागाह भूमि पर अतिक्रमण हटाने के लिए एसडीएम को ज्ञापन दिया

चारागाह भूमि पर अतिक्रमण हटाने के लिए एसडीएम को ज्ञापन दिया

मयंक वैष्णव

भीलवाड़ा  चारग्रह भूमि पर अवैध कब्जा एवं पक्का निर्माण को हटाने के लिए कोटड़ी ग्रामवासियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। हिन्दू सेना विधानसभा अध्यक्ष भेरू लाल वैष्णव ने बताया कि ग्राम कोटड़ी की पंचायत दरीबा में मेजाडेम के एरिया में चारागृह भूमि स्थित है जिस पर कई व्यक्तियो ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है तथा अतिक्रमण कर अवैध निर्माण कार्य करवा रहे हैं तथा उक्त चारागृह भूमि के चारो ओर तारबंदी कर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है।
उपसरपंच देवराज सिंह का कहना है कि उक्त भूमि चराग्रह भूमि में आती है जहा पर कई पशु विरान करते हैं तथा चारा चरते है। जिस भूमि पर कब्जा एवम पक्का निर्माण कई व्यक्तियों द्वारा करवाया जा चुका है जिससे पशुओं को चारा नहीं मिल पा रहा है तथा कई पशु चारो के अभाव में गांव के अन्दर तथा सड़को पे इकठ्ठे हो जाते है जिससे आने जाने वाले को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
उक्त चरागृह भूमि पर जो भी निर्माण कार्य किया गया है तथा किया जा रहा है वह सभी अवेध रूप से कब्जा करके किया गया है ।
वार्ड पंच बालू लाल सालवी ने बताया कि एसडीएम को ज्ञापन सौंप मेजा डेम के एरिया में चारागृह भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण कार्य एवम अतिक्रमण स्वरूप बनाए गए पक्के निर्माण को हटाने एवम धवस्थ कराए जाने के लिए अवगत करवाया जिससे गांव के पशुओं एवम अन्य पशुओं को इस सावन के मौसम में चारागृह उपलब्ध हो सके तथा पशु गांव की सड़को पर घुमते नही रहे जिससे गांव में आने जाने वालों लोगो को किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना नही करना पड़े।
इस दौरन समाजसेवी प्रकाश सालवी, गोविंद, बाबू लाल वर्मा, किशन, सीताराम, उमेश गाडरी, महेंद्र सिंह, जोगराज सिंह, प्रभु सिंह आदि ग्रामवासी मौजूद थे।

ad
ad
PlayPause

Most Popular